Godda News: अलग-अलग राज्यों में रह रहे प्रवासी झारखंडियों को वापस लाने की कवायद राज्य सरकार ने शुरू किया- उपायुक्त गोड्डा


ग्राम समाचार,गोड्डा:- लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी झारखंडियों को वापस लाने की कवायद राज्य सरकार ने शुरू कर दी है।इसी के आलोक में उपायुक्त गोड्डा किरण पासी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार में समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा गोड्डा के प्रवासी मजदूरों को अपने जिले गोड्डा में लाने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल में रह रहे प्रवासी मजदूरों को लाने हेतु बसों का टैगिंग किया जाना है। इस परिपेक्ष्य में वाहन कोषांग का गठन किया गया है। वाहन कोषांग के वरीय प्रभार में उप विकास आयुक्त गोड्डा सुनील कुमार रहेंगे तथा सहयोग हेतु कई पदाधिकारियों को संबद्ध किया गया है। उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार को निर्देश दिया कि जिले के प्रवासी मजदूर जो 6 राज्यों में रह रहे हैं उन्हें लाने की प्रक्रिया का आकलन करें। महोदया ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए जाने वाले प्रत्येक बसों में सैनिटाइजर, मास्क, खाद्य सामग्री की समुचित व्यवस्था हो तथा सोशल डिस्टेंसिंग का खासकर ध्यान रखें। प्रवासी मजदूरों को लाने के उपरांत उनका थर्मल स्कैनिंग करने के पश्चात उन्हें होम क्वॉरेंटाइन में रखने की व्यवस्था की जाए।
इस मौके पर अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, नजारत उप समाहर्ता सह जिला परिवहन पदाधिकारी  मनोज कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, श्रम अधीक्षक नरेंद्र कुमार, सामाजिक कल्याण पदाधिकारी अनिल टुडू एवं अन्य उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें