Bhagalpur News:भूख के खिलाफ रोटी के लिए जनप्रतिरोध तीव्र करने के संकल्प के साथ मनेगा नक्सलबाड़ी दिवस, जनयोद्धाओं को दी जाएगी श्रद्धांजलि

ग्राम समाचार, भागलपुर।     क्रांतिकारी जनसंघर्षों की महान चिंगारी नक्सलबाड़ी आंदोलन की 53वीं वर्षगांठ पर 25 मई को भाकपा-माले नक्सलबाड़ी के सभी शहीद जनयोद्धाओं को श्रद्धांजलि देगा। भाकपा-माले के नगर प्रभारी एम. मुक्त ने उक्त जानकारी देते कहा कि भूख से रिरियाती हुई फैली हथेली, क्रूर हुक्मरानों के घमंड और शोषण को बढ़ाता है जबकि भूख में तनी हुई मुट्ठी, नक्सलबाड़ी जैसे क्रांतिकारी चिंगारी को जन्म देती है। आज जब वैश्विक महामारी और लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए भारतीय शासक वर्ग अपने बहुसंख्यक मेहनतकश आबादी से सबकुछ छीनकर, उन्हें भूख और गुलामी के अंधे दौर की ओर ले जाने के लिए क्रूर साजिशें रच रहा है तो निश्चय ही नक्सलबाड़ी के क्रांतिकारी विरासत की चिंगारी, प्रेरणास्रोत प्रकाशपुंज बनकर हमें राह दिखा रही है। उन्होंने बताया कि इस बार नक्सलबाड़ी दिवस "भूख के खिलाफ रोटी के लिए जनप्रतिरोध तीव्र करने के संकल्प के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इस अवसर पर जिला भर में झंडा फहराते हुए नक्सलबाड़ी के शहीदों को याद करते हुए उन्हें नमन किया जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें