expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Sahibgaj News; कोरोना से बचाव के लिए एन एस एस एवं यूनीसेफ स्वयंसेवकों की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग।


ग्राम समाचार, साहिबगंज।  राष्ट्रीय सेवा योजना झारखंड एवं यूनिसेफ, राँची के संयुक्त तत्वावधान में कल  दिनाँक 29 अप्रैल 2020 को राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों , जिला नोडल पदाधिकारियों, विश्वविद्यालय कार्यक्रम समन्वयकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मीटिंग आयोजित की गई ।

आज के मीटिंग के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय सेवा योजना के राष्ट्रीय निदेशक श्री सौरभ शाह,आई पी एस(नई दिल्ली) ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के विरुद्ध राष्ट्रीय सेवा योजना के लाखों स्वयंसेवक अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहें है, इसका प्रत्यक्ष उदाहरण देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात में राष्ट्रीय सेवा योजना का नाम लेना है,उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में एन एस एस के स्वयंसेवकों द्वारा जिला प्रशासन द्वारा प्राप्त कार्यों जैसे राशन वितरण, भोजन वितरण, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क निर्माण एवं वितरण,साबुन एवं सेनिटाइजर वितरण आदि को बखूबी  कर रहें हैं एवं आवश्यकता अनुसार रक्तदान भी कर रहें हैं।उन्होंने कहा कि लॉकडाउन हटने के बाद एन एस एस की जिम्मेदारी और बढ़ने वाली है ,जिसमें सार्वजनिक स्थानों जैसे बैंक, मॉल, बाज़ार,स्कूल -  कॉलेज, राशन दुकान  सब्जी-हाट आदि पर सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में आम लोगों को बताना, मास्क लगाना, पंक्तिबद्ध करना, हाथों को सेनिटाइज करना आदि शामिल है।उन्होंने झारखंड राज्य में एन एस एस द्वारा किये गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अपनी इस गतिविधि को आगे तक ले जाने हेतु हमेशा तत्पर रहना चाहिये।

आज की  मीटिंग में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के लिए भारत सरकार के युवा मामलें विभाग की सचिव श्रीमती उषा शर्मा एवं संयुक्त सचिव श्री असित सिंह द्वारा दिये गए निर्देशों पर भी चर्चा की गई।
आज के महत्वपूर्ण मीटिंग में यूनिसेफ की तरफ से covid - 19 कैसे फैलता है , इसके द्वारा कैसे सामुदायिक संक्रमण हो रहा है  एवं इससे बचाव  कैसे किया जा सकता  है इन विषयों पर यूनिसेफ के डॉ वनेश माथुर एवं श्री दानिश उमैर खान ने विस्तार से बताया।साहिबगंज नोडल पदाधिकारी डॉ सिंह ने भी कोरोना बचाव संबंधी महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य नोडल पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने बताया कि आज के मीटिंग में झारखंड राज्य के 24 जिलों सेके कुल 480 जिला नोडल पदाधिकारी, कार्यक्रम समन्वयक, कार्यक्रम पदाधिकारियों एव स्वयंसेवकों ने भाग लिया। वहीसाहिबगंज जिले से साहिबगंज महाविद्यालय व बी एस के कॉलेज के 15 एन एस एस वोलेंटियर्स चार कार्यक्रम पदाधिकारियों ने भाग लिया।
                                     - ग्राम समाचार साहिबगंज।
Share on Google Plus

Editor - Gram smachar, sahibganj

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें