Godda News: जिले के वरिय पदाधिकारियों ने निर्धारित वार्डों के किराना और ग्रॉसरी की दुकानों का निरीक्षण किया



ग्राम समाचार,गोड्डा:- उपायुक्त किरण पासी के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किए जा रहे राहत कार्यों का निरीक्षण हेतु जिले के वरीय पदाधिकारियों के द्वारा आज दिनांक 30.04.2020 को अपने-अपने निर्धारित वार्डों का भ्रमण कर किराना और ग्रॉसरी की दुकानों का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान पदाधिकारियों के द्वारा आवश्यक वस्तुओं के लिए स्टॉक रजिस्टर एवं मूल्य सूची की जांच की गई। राशन दुकानों के सामने गोल घेरे के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं इसकी भी जांच की गई। निरीक्षण के दौरान कुछ दुकानों में पाया गया कि रजिस्टर और मूल्य सूची का रखरखाव नहीं किया गया है। संबंधित पदाधिकारियों के द्वारा स्टॉक रजिस्टर और मूल्य सूची को बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए गए। पदाधिकारियों के द्वारा एक्सपायरी प्रोडक्ट्स को हटाने के निर्देश दिए गए। सभी दुकानें अपने स्टॉक रजिस्टर को मेंटेन करेंगे तथा रेट लिस्ट लगा कर रखेंगे इसके भी निर्देश दिए गए।
निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कई सारे दुकानों ने सुरक्षा स्टोर का सर्टिफिकेशन नहीं लिया था एवं बाजार ऐप अभी तक डाउनलोड नहीं किया था उन सभी को अंतिम हिदायत दी गई है कि दिए गए निर्देशों का अनुपालन नहीं करेंगे तो उनके दुकानों को सील कर दिया जाएगा। संबंधित पदाधिकारियों के द्वारा दुकानदारों को यह बताया गया कि सुरक्षा स्टोर का सर्टिफिकेशन लेना तथा बाजार ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य है।
सहायक समाहर्ता ऋतुराज, जिला परिवहन पदाधिकारी गोड्डा मनोज कुमार, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग गोड्डा, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र गोड्डा, जिला कृषि पदाधिकारी गोड्डा, जिला पशुपालन पदाधिकारी गोड्डा, जिला गव्य विकास पदाधिकारी गोड्डा, DPM JSLPS गोड्डा, प्रभारी  विपणन पदाधिकारी बाजार समिति गोड्डा, उत्पाद अधीक्षक गोड्डा के द्वारा Non PDS दुकानों का निरीक्षण किया गया।
ज्ञात हो कि 16 अप्रैल को भी प्रशासन की टीम द्वारा नन पीडीएस दुकानों का निरीक्षण किया गया था। सहायक समाहर्ता ऋतुराज ने बताया कि इस तरह का निरीक्षण आगे भी किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान किराना और ग्रॉसरी की दुकानों को जो निर्देश दिए गए हैं उसका अनुपालन करना सुनिश्चित करें अन्यथा उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number - 8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

टिप्पणी पोस्ट करें