expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Deoghar News : दाल-भात केन्द्र, विशेष दाल-भात केन्द्र, दीदी किचन व कम्यूनिटी किचन के माध्यम से पूरे जिले में निःशुल्क भोजन की व्यवस्थाः उपायुक्त ।


ग्राम समाचार देवघर : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय के निर्देशानुसार नगर आयुक्त श्री शैलेन्द्र कुमार लाल द्वारा नगर निगम द्वारा संचालित एनयूएलएम योजना के तहत ’’जयकारा स्वयं सहायता समूह’’ की दीदीयों द्वारा संचालित मुख्यमंत्री दीदी किचन के माध्यम से सरस कुंज में निवास करने वाले बच्चों, बुजुर्गों तथा दिव्यांगजनों को आज खीर, पूड़ी, छोला, सलाद, मिठाई का भोजन कराया गया। इससे यहां रहने वाले सभी आनाथ बच्चों व दिव्यांगजनों के चेहरों पर खुशी की झलक देखी गयी।
इस दौरान पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया एवं भोजन उपरांत सभी को मास्क वितरित किया गया एवं साबुन पानी से हाथ धुलवाया गया।
इस संदर्भ में उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान में लॉक डाउन के वजह हम सभी प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे में सरस कुंज में निवास करने वाले वृद्धजनों तथा दिव्यांग एवं अनाथ बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने हेतु हमारे द्वारा यह छोटी सी पहल की गयी। उन्होंने आगे कहा कि समय-समय पर आगे भी दीदी किचन के माध्यम से इस प्रकार की व्यवस्था की जाएगी और हमारा प्रयास होगा कि इससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हों।
तत्पश्चात उपायुक्त ने कहा कि सभी को भरपेट भोजन उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। हमारा यह प्रयास है कि जिले में एक भी व्यक्ति भूखा न सोये। इस हेतु झारखण्ड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के माध्यम से  सभी पंचायतो में निःशुल्क दीदी किचन का भी संचालन किया जा रहा है एवं इन केन्द्रों के माध्यम से प्रतिदिन हजारों अनाथ, बेसहारा, दिव्यांग, वृद्धजन, गरीब एवं राहगीरों को  निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।
 इसके अलावे उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गई कि इन सभी केंद्रों पर भोजन वितरण के दौरान स्वच्छता व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जा रहा है एवं भोजन वितरण के दौरान लोगों के बीच कम से कम 3 फीट की दूरी निर्धारित कर उन्हें भोजन कराया जा रहा है, ताकि वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। 
इस अवसर पर* देवघर नगर निगम के विभिन्न वार्ड पार्षद, नगर मिशन प्रबंधक श्री कौशल किशोर एवं एवं हिमांशु शेखर एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे। 
Share on Google Plus

Editor - अनुज कुमार (बाबला झा) Mo-9570100701 Wa-9304352701

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें