Pakur News : विधायक ने विधानसभा सत्र में रखी क्षेत्र की समस्याएं, कहा बीजीआर कम्पनी सरकार के मानदंड को पूरा नहीं करती है


ग्राम समाचार, पाकुड़: लिट्टीपाड़ा के विधायक दिनेश मराण्डी ने विधानसभा सत्र में क्षेत्र की जनहित समस्याओं को रखते हुए जल्द समाधान की मांग किया है। अमड़ापाड़ा प्रखण्ड अंतर्गत विशनपुर नार्थ कोल ब्लॉक का मामला उठाते हुए कहा है कि आलूबेडा में डब्लूबीपीडीसीएल कम्पनी को कोयला उत्खनन का कार्य दिया गया था, लेकिन डब्लूबीपीडीसीएल कम्पनी ने पेटी कन्ट्रक्टर के रूप में बीजीआर कम्पनी को कोयला उत्खनन कर परिचालन करने का काम दे दिया। कम्पनी द्वारा सरकारी मापदंड अनुरूप शिक्षा, स्वास्थ्य, आदिवासी कल्याण एवं विस्थापितों की समस्या आदि में कार्य नही की जा रही है। जिससे लोगो को आर्थिक, मानसिक व शारीरिक शोषण होना पड़ रहा है। वही स्थानीय लोग रोजगार से वंचित है। इस पर भूतल व खनन मंत्री ने नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया है। विधायक ने गोपीकांदर प्रखण्ड अंतर्गत सुरजुडीह के आरईओ सड़क से बेगड़वा छोटा बथान तक जर्जर सड़क का मामला उठाया। जिसे मंत्री ने आगामी बजट में जोड़ने की बात कही। उधर पूर्व में विधायक के अनुशंसा पर क्षेत्र में चापानल गाड़ने का मामला उठाते हुए कहा कि पुनः इसे कायम रखा जाय।

- विनोद कुमार, जिला ब्यूरो, ग्राम समाचार, पाकुड(झारखंड)
Share on Google Plus

Editor - विनोद कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें