Pakur News : डकैती कांड ने चार आरोपी देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार, भेजे गये जेल

ग्राम समाचार, पाकुड़। विगत छह महीनों के दौरान जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई पांच डकैती व एक राहजनी कांड में शामिल गिरोह का पुलिस ने उद्भेदन किया है। साथ ही एक देशी कट्टा की बरामदगी सहित चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। यह जानकारी एस पी राजीव रंजन सिंह ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन कर दी। उन्होंने बताया कि गत अक्टूबर से फरवरी महीने के बीच जिले के लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र में एक राहजनी के अलावा हिरणपुर व पाकुड़िया थाना क्षेत्रों में संचालित पत्थर क्रशर कार्यालयों में हथियार के बल पर डकैती की पांच घटनाएँ घटी थीं। डकैती के दौरान क्रशर कार्यालयों में मौजूद कर्मियों को मारपीट कर हथियार के बल पर नकदी समेत मोबाइल वगैरह लूटे गए थे। इस सिलसिले में लोकेशन के आधार पर पिछले दिनों लूटे गए मोबाइल के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया था। जो दुमका जिले के गोपीकांदर थाना क्षेत्र का था। पूछताछ के दौरान उसने सभी कांडों में पूरे गिरोह की संलिप्तता की जानकारी दी थी। उसके स्वीकारोक्ति बयान के मद्देनजर एसडीपीओ पाकुड़ अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में एक तेरह सदस्यीय टीम गठित की गई।जिसमें संबंधित थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी भी शामिल हैं ने छापामारी कर गत रात गिरोह के भोला टुडू, बड़का मरांडी,चतुर टुडू व साहेब हांसदा को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो लूटे गए मोबाइल तथा एक लूटी गई बाइक भी बरामद किया है। गिरफ्तार चारों अपराधियों ने हिरणपुर थाना कांड संख्या- 99/19, कांड संख्या- 103/19तथा कांड संख्या- 20/2020 के अलावा पाकुड़िया थाना कांड संख्या- 01/2020(सभी डकैती)के साथ ही लिट्टीपाड़ा थाना कांड संख्या- 02/ 19(राहजनी)में गिरोह की संलिप्तता स्वीकार की है।


एसपी ने बताया कि गिरोह में शामिल अन्य सात-आठ लोगों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी जारी है। उन्हें भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही मौके पर उन्होंने जानकारी दी कि पाकुड़ पुलिस ने पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी रामचंद्र सिंह के नेतृत्व में नगर थाना क्षेत्र के दुर्गापुर स्थित रेलवे कोल साइडिंग से दो बाइक पर लदे चार क्विंटल कोयला के दो चोरों को भी गिरफ्तार किया है।ये लोग रेलवे कोल साइडिंग से कोयला चोरी कर पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे। गिरफ्तार कोयला चोरों में से एक फीटू शेख पाकुड़ मुफसिल थाना क्षेत्र का है जबकि दूसरा राजेश भगत हिरणपुर थाना क्षेत्र का है। साथ ही बताया कि जप्त दोनों बाइक भी चोरी की ही है।

कुमार रवि त्रिवेदी, ग्राम समाचार, पाकुड़, झारखंड।
Share on Google Plus

Editor - विनोद कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें