Pakur News : कोरोना वायरस से बचाव के लिए पाकुड़ के व्यवसायी अजहर इस्लाम ने स्वास्थ्य विभाग को मुफ्त में दिया मास्क

इंसानियत तो आज भी जिंदा है और आगे भी जिंदा रहेगा-अजहर

ग्राम समाचार, पाकुड़: तेज रफ्तार से भागती जिंदगी आज की हाईटेक दुनिया में अगर कोई सबसे महंगी चीज है तो इंसानियत, जो मौजूदा वक्त में लगभग विलुप्त होने के कगार पर पहुंच चुकी है। इंसान का इंसान से विश्वास उठ रहा है। मगर इसी दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी मौजूद हैं जो अपने इरादों और कारनामों से बुझती उम्मीद को रौशन का इंसानियत अमर कर जाते हैं। दूसरों की मदद ही उनकी जिंदगी का मकसद बन जाता है।एक ओर जहां कोरोना जैसी महामारी बीमारी से बचाव के लिए मास्क की कालाबाजारी होने की सूचना मिल रही है वही पाकुड़  कांग्रेस के युवा नेता सह व्यवसाई अजहर इस्लाम ने सिविल सर्जन डॉक्टर रामदेव पासवान को सात सौ पीस मास्क मुफ्त में उपलब्ध कराया है। सिविल सर्जन डॉक्टर रामदेव पासवान ने कहा कि अजहर इस्लाम ने जो मदद का हाथ बढ़ाया है वह धन्यवाद के पात्र है। पाकुड अस्पताल को मदद की जरूरत है।इस विपत्ति की घड़ी में स्वयंसेवी संस्था, शहर के व्यवसायी सामने आए और मदद करें।
क्या कहते है व्यवसायी --
व्यवसायी अजहर इस्लाम ने बताया कि कोरोना वायरस का कहर सबके चेहरे पर साफ दिख रहा है। मुझे भी मास्क की जरूरत थी, लेकिन शहर में मास्क काफी रेट में मिल रहा था, गरीब मास्क के लिए इधर उधर भटकने पर मजबूर थे। इसी लिए मैंने स्वास्थ्य विभाग को मास्क उपलब्ध कराया ताकि मुझे देखकर शहर के दानवीर भी सामने आए। उन्होंने कहा और भी आवश्यकता होगी तो निश्चित रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने एक शायर कहते हुए कहा "किसी के मदद मांगने पर, मदद ना करना बताता है कि अभी इंसानियत और ईश्वर से बहुत दूर है।इस लिए हमेशा मदद के लिए तैयार रहें।

रिलायंस पेट्रोल पम्प के मालिक अजहर इस्लाम ने कोरोना वाइरस को देखते हुए मुफ्त में मास्क वितरण किया। अजहर इस्लाम ने बताया कि कुल एक हजार मास्क मंगाए गए थे। जिसमें सात सौ मास्क स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराया गया है। शेष तीन सौ मास्क रिलायंस पम्प में तेल लेने आये ग्राहकों को मुफ्त में दिया गया है। उन्होंने कहा बाजार में भी मास्क नही मिल रहा है।लोग काफी परेशान है।
Share on Google Plus

Editor - विनोद कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें