Jharkhand News : Coronavirus मामले पर झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, 14 अप्रैल तक स्कूल कॉलेज, शॉपिंग मॉल, पार्क बंद

ग्राम समाचार, रांची।  झारखंड में भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटर 14 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। सभी पार्क, मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल भी बंद रहेंगे। सभी सरकारी कार्यक्रम समारोह को भी 14 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। विधानसभा में भी आम दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।

  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की घोषणा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में यह जानकारी देते हुए कहा कि - राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में आइसोलेशन सेंटर बनेगा। राज्य में सभी प्रमंडल में कोरोना जांच के लिए लैब स्थापित किए जाएंगे डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को तैयार किया गया है।

  • कोरोना वायरस से निपटने के लिए 200 करोड़

सरकार चाहे तो किसी भी संदिग्ध की जांच करा सकती है। अगर किसी ने भी मना किया तो उसे सजा भी हो सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, जिला अधिकारियों को यह शक्तियां दी जा रही है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 200 करोड़ रुपये की व्यस्था की है।

  • झारखंड  भी  एलर्ट पर

कोरोना वायरस के मद्देनजर झारखंड में भी लगातार एलर्ट जारी है। भाजपा के दिग्गज नेता बाबूलाल मरांडी ने पहले ही कोचिंग और स्कूल कॉलेजों को बंद करने की मांग की थी। भाजपा ने भी सरकार से अपील की थी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य को और सतर्क रहना चाहिए।
(एजेंसी रिपोर्ट)
Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें