Banka News: कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिया गया आवश्यक दिशा निर्देश

ग्राम समाचार, बांका।मुख्य सचिव, बिहार की अध्यक्षता में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी नगर निगम,सभी नगर परिषद, सभी नगर पंचायत के अध्यक्ष -उपाध्यक्ष वार्ड पार्षद एवं कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आवश्यक विचार-विमर्श किया गया।

जिसमें मुख्य सचिव के द्वारा बताया गया कि इस बैठक को मुख्य उद्देश्य लॉक डाउन के माध्यम से संक्रमण के चैन को रोकना है ओर लॉक डाउन के मकसद को सफल बनाना है। इसमें आप सभी जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। आपको पता है कि आपके क्षेत्र में कितने और कहां-कहां से लोग आपके क्षेत्र में आए हैं जितने भी लोग  देश या राज्य से आए हैं उनको होम Home Quarantine में रखना है। इसके लिए तीन चार चीजों का ध्यान रखना चाहिए। Home quarantine में जो व्यक्ति हैं उन्हें एक कमरे में रहना है, उन्हें इधर-उधर घूमने से मना करना है, उनके लिए अलग बाथरूम रखना है, जो व्यक्ति उनकी सेवा में हैं उनको दूरी बनाकर रखना है। उनके पास मास्क पहनकर जाना है,कम से कम 14 दिनों तक Home quarantine में रखना है, इसमें जरा भी लापरवाही परिस्थितियों को बिगाड़ सकती है। इस बात का भी ध्यान रखना आवश्यक है कि, जिसके पास मास्क नहीं है वह साथ रुमाल या साफ गमछा को व्यवहार में ला सकते हैं। लक्षण जैसे सर्दी,खांसी, बुखार,सांस लेने में तकलीफ पता चलने पर उन्हें आईसोलेसन में ले जाना है। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखना है। जनप्रतिनिधि होने के नाते आपकी बड़ी जिम्मेदारी है कि आप कालाबाजारी को रोक सकते हैं बार-बार आप सबको बताया जा रहा है सजग रहें,सावधान रहें घबराए नहीं, इससे बचा जा सकता है ।कोशिश करें कि राशन के दुकानदार लोगों के घरों तक सामान डिलीवर कराएं। सब्जी विक्रेता को ठेला पर कस्बे मोहल्ले में जाकर सब्जी बेचने के लिए प्रोत्साहित करें,इससे सोशल दूरी भी बनी रहेगी। इस अवधि में रिक्शा वाले जो दूसरों का रिक्शा चलाते हैं, रिक्शा मालिक से अनुरोध है उनसे रिक्शा भाड़ा ना लें। सभी जनप्रतिनिधि को लीडरशिप लेनी होगी। Home quarantine वाले घर में पोस्टर लगवायें। इस अवधि में कालाबाजारी ना हो, साथ ही विक्रेताओं को असुविधा ना हो, उनसे मिलकर उनकी समस्याओं को सुने और दूर करें।आप सबों को सेवा में लगे,लोगों का दिल जीतने का मौका मिला है लोगों की सेवा करते रहें। मौके पर जिलाधिकारी सुहर्ष भगत, पुलिस अधीक्षक अरबिंद कुमार गुप्ता सहित कई अधिकारी मौजूद थे।
Share on Google Plus

About सुनील कुमार

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment