Banka News: कोरोना वायरस को लेकर जिलाधिकारी ने दिये कई निर्देश

ग्राम समाचार, बांका। जिलाधिकारी सुहर्ष भगत की अध्यक्षता में  जिले में कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति के संबंध में टास्क फोर्स के पदाधिकारियों की अहम बैठक उनके कार्यालय में हुई।

इस बैठक में  बांका सिविल सर्जन ने बताया कि अभी तक बिहार में इस वायरस से प्रभावित एक मरीज पाया गया है, ओर 72 सस्पेक्टेड मरीज है जिन्हें आईसोलेसन में रखा गया है।

दूसरी ओर बांका जिले में कोरोना का कोई भी मरीज नही मिला है।जिला सिविल सर्जन बांका ने बताया कि सदर अस्पताल बांका में 6 बेड का सुसज्जित आइसोलेशन वार्ड तैयार हैं। इसके अतिरिक्त 130 एन0 96 मास्क,10 पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूफमेड, इंफ्रारेड फोरहेड थर्मामीटर सहित आवश्यक सभी दवा उपलब्ध हैं। समीक्षा बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि बांका जिले की सीमा से लगने वाले बॉर्डर एरिया पर आवश्यक उपकरणों के साथ एक चिकित्सा दल को नियुक्त किया जाए जो बाहर से आने वाली बस गाड़ियां और यात्रियों को चेकअप करें तथा बचाव हेतु यात्रियों को जागरूक भी करें। इस तरह की सारी व्यवस्था जिला अंतर्गत सभी बस स्टैंडों में भी की जाए। बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर विशेष नजर बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने बल दिया और बताया कि हर स्तर से इस पर नजर रखी जाए।
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें