Banka News:सिकन्दरपुर ग्रामीणों ने खुद ही की सड़कों की सफाई

ग्राम समाचार, बांका।बौंसी प्रखंड का सिकन्दरपुर गांव जो कभी साफ सुथरा नजर आता था, किन्तु आजकल सड़कों पर ही लोग अपने अपने घरों का इस्तेमाल किया हुआ पानी निकालने लगे है जिससे गांव की सड़कें देखते ही देखते नाले में तब्दील हो गई,ओर जब लोग पानी गिराने से नही माने तो इसी गांव के अंसारी टोला के लोगों से रहा नही गया और खुद की इनलोगों ने सड़कों की सफाई व्यवस्था का जिम्मा उठा लिया ओर इसी के तहत अंसारी टोला के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आज सिकन्दरपुर की सड़कों की सफाई की।

सुबह सुबह जब लोगों की नींद खुली तो कोई कुदाल लेकर, कोई गेता लेकर, कोई फावड़ा लेकर, कोई मिट्टी उठाने का सामान लेकर सड़कों पर आ गये ओर देखते ही देखते पूरे अंसारी टोला के नवयुवक सड़कों पर उतर गये ओर 5-6 घंटे की कड़ी मेहनत के साथ सड़कों को साफ कर दिया। मुस्लिम समुदाय के इस पहल की सभी गांव वालों ने खूब प्रशंसा की।

जानकारी हो कि इस संबंध में कई बार जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया गया था। इसी सड़क से अगल बगल के गांवों के लोग पूजा करने भी जाते है जिनको इन गंदे पानी से होकर ही गुजरना पड़ता था। बच्चों को स्कूल जाने के लिए इसी नालेयुक्त सडक़ का इस्तेमाल करना पड़ता है। किंतु सभी ओर से निराश होने के बाद लोगों ने खुद ही सफाई के लिए मोर्चा संभाला। इस सफाई अभियान में अब्दुल अंसारी, आफताज अंसारी, सहादत अंसारी, छोटू अंसारी, इलयास अंसारी, सिद्दीक अंसारी, नसीम अंसारी, रुउफ अंसारी,मुक्कदर अंसारी, तालिब अंसारी,अजीज अंसारी, दिलदार अंसारी, नूर मोहम्मद सहित पूरे अंसारी टोला के लोगों शामिल थे।
               
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें