Godda News : तेजस्विनी परियोजना द्वारा चलाए जा रहे हैं जागरूकता अभियान

ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)।तेजस्विनी परियोजना के अन्तर्गत किशोरीयों व युवतियों का समाजिक एवं आर्थिक सशक्तिकरण के तहत शनिवार को उन्मूखिकरण को लेकर सात दिवसीय ट्रेनिंग तेजस्विनी क्लब कटल पहाड़ में युवा उत्प्रेरक सरपी मुर्मू के द्वारा दिया जा रहा है।

कार्यक्रम में प्रखण्ड समन्वयक लोकेश कुमार दे उपस्थित रहे। किशोरीयों एवं युवतियों का समाजिक आर्थिक सशक्तिकरण को लेकर कार्यक्रम चलाए जा रहे है। बोआरीजोर प्रखंड अंतर्गत में तेजस्विनी परियोजना के अन्तर्गत 15 कलस्टर में 49 युवा उत्प्रेरक सात दिवसीय उन्मुखीकरण का ट्रेनिंग दी जा रही हैं। प्रखण्ड समन्वयक लोकेश कुमार दे शनिवार को तेजस्विनी क्लब कटल पहाड़ का निरीक्षण किया और किशोरी व युवतियों को परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी दिया। इसमें उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए क्लस्टर कोऑर्डिनेटर अर्चना मरांडी ने कहा अपने अपने क्षेत्र में 14 से 24 वर्ष की किशोरी व युवतियों को शिक्षा स्वास्थ पोषण व स्वरोजगार को लेकर जागरूक किया जाना है उन्होंने कहा की महिला सशक्तिकरण के तहत किशोरी व युवतियों को अधिकार दिया जाना है आज जो भी इस क्षेत्र की युवतियों पैसे के अभाव में बेरोजगार है या फिर शिक्षा से वंचित है या उनकी पढ़ाई अधूरी रह गई है तेजस्विनी योजना के तहत उनके अधूरी कार्य को पूरा कराया जाना है उन्होंने कहा कि सुकन्या योजना के तहत भी कार्य किया जाना है। प्रखंड क्षेत्र में परियोजना के माध्यम से विभिन्न बिंदुओं पर प्रखंड क्षेत्र को प्रगति किया जाय ताकि योजना का लाभ किशोरीयों बालिकाओं और युवतियों तक पहुंच सके जिसे वह सशक्त बन सके।
-ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें