Bhagalpur News:टीएनबी शिवपुनम को 15 रनों से पराजित कर भागलपुर क्रिकेट एकेडमी बना चैंपियन, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने टीएनबी शिवपुनम के राकेश काजू



ग्राम समाचार, भागलपुर। जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित भागलपुर जिला 'बी' डिवीजन क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में शुक्रवार को भागलपुर क्रिकेट एकेडमी ने टीएनबी शिवपुनम को 15 रनों से पराजित कर खिताब जीत लिया। मैच का टॉस भागलपुर क्रिकेट एकेडमी ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 25 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 122 रनों का स्कोर खड़ा किया। भागलपुर क्रिकेट एकेडमी की ओर से बल्लेबाजी में मो. सादिक सिद्दीकी ने जरूरत के समय 51 गेंदों पर चार चौके व एक छक्के की मदद से 45 रनों की शानदार पारी खेली। कप्तान आकाश ने 31 गेंदों पर तीन चौके व एक छक्के की मदद से 27 रनों की उपयोगी पारी खेली। टीएनबी शिवपुनम की ओर से गेंदबाजी में अमरेश व राजेश भारती ने क्रमशः दो-दो विकेट लिये। रंजीत, राकेश काजू व गौरव ने क्रमशः एक-एक विकेट झटके। 123 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीएनबी शिवपुनम की टीम 25 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना पायी। टीम की ओर से बल्लेबाजी में प्रेम ने सर्वाधिक 32 रनों की पारी खेली। राजेश भारती ने 31 रनों का योगदान दिया। टीएनबी शिवपुनम टीम के शेष बल्लेबाज भागलपुर क्रिकेट एकेडमी की कसी हुई फील्डिंग और गेंदबाजी के सामने नहीं चल सके। भागलपुर क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में दाएं हाथ के लेग स्पिनर विनय कुमार ने 5 ओवर में एक मेडन देकर 16 रन पर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये। मो. सादिक सिद्दीकी ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 5 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिये। मो. अब्दुल हमीद ने 5 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट झटका। आर्यन आनंद और आदर्श कुमार ने क्रमश एक-एक विकेट लिये। फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भागलपुर क्रिकेट एकेडमी के मो. सादिक सिद्दीकी को पूर्व खिलाड़ी देवाशीष मजूमदार ने दिया। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार टीएनबी शिवपुनम के राकेश काजू को बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव डॉ. सुनील कुमार सिंह ने दिया। पूर्व खिलाड़ी देवाशीष मजूमदार और सज्जन अवस्थी ने उपविजेता रही टीएनबी शिवपुनम की टीम को रनर ट्रॉफी प्रदान किया। बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव डॉ. सुनील कुमार सिंह ने विजेता रही भागलपुर क्रिकेट एकेडमी की टीम को विनिंग ट्रॉफी प्रदान किया। संयोजक मो. फारूक आजम ने प्रतियोगिता के सभी अंपायरों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को भविष्य में और भी बेहतर खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। मंच का संचालन कोषाध्यक्ष डॉ. जय शंकर ठाकुर ने किया। मैच का संचालन भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू ने किया। अंपायर की भूमिका मनोज कुमार गुप्ता और अभय कुमार ने निभाई। कॉमेंटेटर संजीव चौधरी थे। स्कोरर अंकित थे। मौके पर जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, बैद्यनाथ मिश्रा, करूण सिंह, मो. मेहताब मेहंदी, संजय कुमार आदि उपस्थित थे।
Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें