Banka news: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए नियोजित शिक्षक

ग्राम समाचार, बांका। बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति बिहार पटना के आवाहन पर आयोजित समान काम समान वेतन सहित सात सूत्रीय मांगों के समर्थन में आज जिले के सभी नियोजित शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए।

ऐसे में विद्यालय में तालाबंदी हो गई और शिक्षा व्यवस्था ठप हो गई।सूबे में आज से मैट्रिक परीक्षा का भी आयोजन किया गया है। हालांकि नियोजित शिक्षक वर्षों से समान काम के बदले समान वेतन की मांग करते आ रहे हैं, शिक्षकों का कहना है कि इतने कम वेतन में इस महंगाई के दौर पर घर गृहस्थी  चलाना बहुत मुश्किल हो गया है और महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है शिक्षकों का यह भी कहना है कि हम हड़ताल के माध्यम से राज्य सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं ताकि हमारी मांग पूरी हो सके।

आज के धरना प्रदर्शन में शिक्षकों का रोष सरकार के प्रति देखा गया। बांका के सभी प्रखंडों में सभी नियोजित शिक्षकों ने धरनास्थल में आकर अपना अटेंडेंस बनाया और वहीं बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले धरना प्रदर्शन किया। सरकार के प्रति शिक्षकों की नाराजगी साफ दिख रही थी कई शिक्षकों ने सरकार पर यह आरोप लगाया है कि सरकार  शिक्षकों पर ध्यान नहीं दे रही है ओर ना ही उनके साथ न्याय पूर्ण व्यवहार किया जा रहा है।
            ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें