Banka News:संविधान बचाओ रैली में भेड़ामोड़ आये JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार

ग्राम समाचार, बांका।  बांका जिले के बाराहाट प्रखंड में भेड़ामोड़ स्थित स्थानीय मैदान में आज संविधान बचाओ महारैली का आयोजन किया गया। जिसमें CAA,NPR और NCR के खिलाफ भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

तकरीबन 2:00 बजे कन्हैया कुमार मंच पर आए और उन्होंने संविधान जिंदाबाद का नारा लगाया। कन्हैया कुमार ने बताया कि यह लड़ाई किसी चेहरे के लिए नहीं, यह लड़ाई तिरंगे को बचाने के लिए है। यह लड़ाई संविधान बचाने के लिए है।

बच्चों और उनके आने भविष्य को इंसाफ दिलाने के लिए ये लड़ाई है। उन्हाेंने बताया कि उनकी जन-गण-मन यात्रा सरकार की CAA,NPR और NCR  की घोर विरोधी है और इसलिए उसने 30 जनवरी को बापू की कर्मभूमि चंपारण से इस यात्रा का आरंभ किया है।

कन्हैया कुमार ने  कहा कि कि हम सरकार के इस काले कानून के विरोध में लगातार आंदोलन करते रहेंगे। हमारी लड़ाई लंबी चलेगी क्योंकि यह कोई चुनावी लड़ाई नहीं है यह देश को बचाने की लड़ाई है संविधान को बचाने की लड़ाई है उन्होंने समान काम और समान वेतन का भी मुद्दा उठाया, नोटबंदी की समस्याओं को भी बताया उन्होंने कहा इस कानून से मुसलमान ही नहीं हिंदुओं को भी परेशानी होगी जब पहले से नागरिकता कानून इस देश में था ही तो फिर इस कानून को लाने की क्या आवश्यकता थी।कन्हैया कुमार ने कहा की यह बुद्ध और महावीर की धरती है, यह गुरु गोविंद सिंह की धरती है,यह पीर अली और वीर कुंवर सिंह की धरती है तो दिनकर और सहजानंद की भी यह धरती है इसलिए इस धरती पर एनपीआर एनसीआर और सीएए नहीं चलेगा उसने बताया कि सरकार धर्म के नाम पर बंटवारा कर रही धर्म के नाम पर बंटवारा हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।और इसलिए कन्हैया कुमार ने मंच से ही लोगों से अपील की कि शनिवार 29 फरवरी को सभी लोग पटना आए और इस संविधान बचाओं महारैली में भाग ले। कन्हैया कुमार ने बताया कि इस रैली में महात्मा गांधी के पर पौत्र  तुषार गांधी भी आएंगे।
इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी मुस्तैद दिखी।बांका अनुमंडलाधिकारी के साथ सर्किल इंस्पेक्टर गोपाल प्रसाद सिंह, बाराहाट थाना प्रभारी परीक्षित पासवान मौजूद दिखे।
                    ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें