चुनाव में विद्यालय प्रबंधन समिति और माता समिति को सौंपी गई कई महत्वपूर्ण जिम्मेवारी, लापरवाही बरतने वाले होंगे दंडित

ग्राम समाचार(गोड्डा)।20 दिसंबर को मतदान की प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए 19 दिसंबर को ही सभी मतदान केंद्रों पर आने वाले मतदान दल के कर्मी एवं सुरक्षाकर्मियों के सुविधा को सुनिश्चित करने के लिए जिला  निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गोड्डा के निर्देश पर द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक के संयुक्त हस्ताक्षर से विद्यालय प्रबंधन समिति और माता समिति के संयोजिका को अलग-अलग महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं।

जिसमें विद्यालय के अध्यक्ष को मतदान कर्मियों एवं सुरक्षा बलों के लिए विद्यालय की साफ-सफाई, दरी ,शुद्ध पेयजल, कंबल, गद्दा, अलाव और मच्छरदानी तक की  व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है।

 इसके अलावे विद्यालय के माता समिति  को शुल्क आधारित भोजन जिसमें ₹25 में नाश्ता ₹50 में रात का खाना और ₹75 में दोपहर का खाना खिलाने का आदेश हुआ है।

प्रशासन के इस निर्णय से मतदान कर्मियों और सुरक्षाबलों को काफी सहूलियत मिलने की संभावना बनती दिख रही है एवं  मतदान कर्मियों में काफी हर्ष है।

जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि चुनाव कार्य में सौपे गए दायित्व में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर विद्यालय प्रबंधन समिति और माता समिति पर कार्रवाई सुसंगत धाराओं के अंतर्गत की जा सकती है।

 - ग्राम समाचार (गोड्डा)।

Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें