पोड़ैयाहाट से भारतीय दलित पार्टी प्रत्याशी संजय सिन्हा का दिल का दौरा पड़ने से मौत

ग्राम समाचार (गोड्डा)। पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र से भारतीय दलित पार्टी प्रत्याशी संजय सिन्हा का बीती रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

ज्ञात हो कि पोड़ैयाहाट विधानसभा सहित संथाल क्षेत्र में 20 दिसंबर को मतदान होनी है।
कयास लगाया जा रहा है कि चुनाव आयोग बाद में पोड़ैयाहाट में मतदान की नई तिथि की घोषणा कर सकता है।

वहीं घटना के बाद उपायुक्त गोड्डा किरण पासी ने प्रेस वार्ता कर 16- पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र के भारतीय दलित पार्टी के प्रत्याशी संजय कुमार सिन्हा के अचानक तबीयत खराब हो जाने के कारण निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया तथा शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की।

 श्रीमती पासी  ने कहा कि घटना दुखद है,परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। कहा कि संजय कुमार सिन्हा अभ्यर्थी भारतीय दलित पार्टी (रजिस्ट्रीकृत अमान्यताप्राप्त राजनीतिक दल) की मृत्यु दिनांक 18 दिसंबर 2019 को अचानक तबीयत खराब हो जाने के कारण हो गई है।

निर्वाची पदाधिकारी की हस्तपुस्तिका के अध्याय - 13 कंडिका- 13.59.1 के अनुसार मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के अभ्यर्थी की मृत्यु हो जाने पर मतदान अवरुद्ध होने का प्रावधान है, लेकिन संजय कुमार सिन्हा रजिस्ट्रीकृत अमान्यताप्राप्त राजनीतिक दल के अभ्यर्थी थे।

अतः पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप 16- पोड़ैयाहाट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए निर्धारित मतदान की तिथि 20 दिसंबर 2019 को प्रातः 7:00 बजे से संध्या 5:00 बजे तक मतदान संपन्न होगा।



- ग्राम समाचार (गोड्डा)।
Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें