कैरियर काउंसलिंग एवं एवं कल्चरल प्रोग्राम

 ग्राम समाचार गोड्डा। शनिवार को  स्थानीय भतडीहा स्थित नगर भवन गोड्डा मे आगामी आसन्न विधानसभा चुनाव 2019 के लिए स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत  मतदान जागरूकता अभियान के अंतर्गत कैरियर काउंसलिंग एवं एवं  कल्चरल प्रोग्राम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम मे मुख्य रुप मे स्वीप के नोडल पदाधिकारी सह सहायक समाहर्ता   ऋतुराज, गोड्डा महाविद्यालय की B.Ed कॉलेज गोड्डा के एचओडी,सह गोड्डा कॉलेज के सहायक प्रोफेसर   रणविजय सिंह ,शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर केएन चौधरी, की  उपस्थिति में आयोजित की गई।  

कला सांस्कृतिक दल के संयोजक  सुरजीत झा  के द्वारा मंच का संचालन किया गया। कैरियर काउंसलिंग के दौरान गोड्डा B.Ed कॉलेज एचओडी के द्वारा जिले से आए छात्र एवं छात्राओं को रेलवे ,बैंकिंग, एवं एसएससी के नए-नए तैयारी करने के टेक्निक्स बताए गए । एवं उनको आने वाले समय में सफलता हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दी गई । 

शिशु रोग विशेषज्ञ  डॉक्टर के एन चौधरी के द्वारा भी जिले के छात्र छात्राओं को मेडिकल परीक्षा की तैयारियों के लिए आवश्यक गुड़ रहस्य बताए गए उन्होंने बताया कि  शिक्षण में एक सहयोगी का होना अति आवश्यक है उनके सहयोग के बदौलत आगे बढ़ सकते हैं और अपार सफलताएं हासिल कर सकते हैं बशर्ते हमारी सोच एवं इरादा पक्का होनी चाहिए । स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी  सह सहायक समाहर्ता  ऋतुराज के द्वारा सिविल सेवा सर्विसेज की तैयारियों से संबंधित सिलेबस एवं  प्रिलिमनरी एवं मेंस एवं  इंटरव्यू की तैयारियों के लिए कौन-कौन से टेक्निक्स अपनाए जाएं उनके  द्वारा विस्तारपूर्वक छात्र एवं छात्राओं को बतलाया गया ताकि वे आने वाले दिनों में सिविल सर्विसेज की परीक्षा में सफलता हासिल कर सके । उन्होंने कुछ पुस्तकें के नाम एवं विषयों के बारे में  विस्तार पूर्वक बताया ताकि विद्यार्थी  अपने तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ मेहनत के बल पर अपनी सफलता को प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थी अपनी सोच और सही समय का सदुपयोग कर अपनी मंजिल को हम पा सकते हैं ।उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर छात्र एवं छात्राओं को  निष्पक्ष रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया ताकि शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत की कमी को शत-प्रतिशत किया जा सके। 

 ऋतुराज ने  कल्चरल प्रोग्राम में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दी गई एवं उन्हें पुरस्कृत किया गया ताकि आने वाले दिनों में वे अच्छे कला का प्रदर्शन कर सफलता हासिल कर सके। छात्र एवम छात्राओं को उचित सलाह देकर उनकी राय भी ली गई । एवं  जिले में शहरी क्षेत्र के अंतर्गत मतदान प्रतिशत मे कमी को बढ़ाने के लिए छात्र एवं छात्राओं को जागरूक किया गया । 

उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आगामी विधानसभा चुनाव 2019 के लिए लोगों को  20 दिसंबर को वोट देने जाने के लिए शपथ भी दिलाई। एवं मतदान के महत्वों वारे मे  विस्तृत जानकारी प्रदान की। 

मौकेपर  कैंपस एम्बेसडर श्री मुकेश कुमार , सिवानी सोलंकी,अंजली कुमारी,एवं अन्य के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत बेहतरीन कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। छात्र एवं छात्राओं को आगामी विधानसभा चुनाव 2019 मे  20 दिसम्बर को मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए छात्र एवं छात्राओं एवं उनके परिवार अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।ताकि जिले मे अधिक से अधिक संख्या में वोट प्रतिशत की कमी को बढ़ाया जा सके।

मौके पर भारतीय संगीत संध के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह, शंकर आनंद, स्कुली छात्र एवं छात्राएं एवं  स्वीप कोषांग के कर्मी  उपस्थित थे।
-  ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट।
Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें