Rewari News : डीएपी और एनपीके के बढे दाम वापस ले सरकार : कैप्टन अजय यादव

रेवाडी। पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने कहा कि इस मंहगाई के समय में वर्तमान सरकार द्वारा किसानों पर अत्याचार और प्रताडना जारी है। डीएपी के 50 किलोग्राम के कट्टे पर 700 रूपये की बढोतरी और एनपीके 50 किलोग्राम के कट्टे पर 615 रूपये तक की बढोतरी किसानों पर एक क्रूर प्रहार है। पूरे देश का किसान पहले से ही कृषि के तीन काले कानून के विरोध में सडकों पर बैठा हुआ है। एसे समय में सरकार को चाहिए कि किसानों की आय दोगुनी की जाए और स्वामीनाथन आयोग की रिर्पोट लागू की जाए। लेकिन सरकार किसानों का भला करने की बजाय उनको मंहगाई की दोहरी मार मारने में लगी हुई है। श्री यादव ने सरकार से इस वृद्धि को तुरंत वापस लेने की मांग की है। कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि इस निर्दयी सरकार किसानों के पीछे हाथ धौ कर पड गई है। रोहतक में भी शांति पूर्वक तरीके से मुख्यमंत्री हरियाणा का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस प्रशासन द्वारा लाठी चार्ज किया गया। इतने दिनों से कृषि के काले कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की भी यह सरकार सुध नही ले रही है। पहले इतनी सर्दी और अब गर्मी में देश का अन्नदाता खुले आसमान में रोडों पर बैठा हुआ है और भाजपा सरकार को सिर्फ चुनाव दिखाई दे रहे हैं। लेकिन अब सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। जिसकी शुरूवात इन पांच राज्यों के नतीजों से हो जाएगी। 



दूसरी तरफ रेवाडी में व्यापारियों के साथ रोजाना हो रही लूटपाट पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि सरकार और पुलिस प्रशासन के ढीले रवैये के कारण शहर में व्यापारियों के साथ निरंतर वारदात बढती जा रही है। ऐसा ही एक मामला ओर सामने आया है जिसमें पंजाबी मार्केट के व्यापारी के साथ तीन बदमाशों ने पेचकस से वार कर उनका बैग लूट लिया। इस प्रकार की वारदातों से शहर में दहशत का माहौल है। यह पहली वारदात नही है शहर में व्यापारियों के साथ लगातार इस प्रकार की वारदात हो रही हैं। मेरी सरकार से मांग है कि पुलिस प्रशासन शख्त कदम उठाए ताकि इस प्रकार की वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके। श्री यादव ने खेद प्रकट किया कि जनता के खून पसीने की कमाई से शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे काम नही करते। आखिर सरकार जनता के पैसे इस तरह से क्यों बर्बाद कर रही है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें