Bhagalpur news:किसान आंदोलन के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए भाकपा-माले ने किया प्रदर्शन, कृषि सम्बन्धित पारित तीनों काले कानून की जलायी प्रतियां


ग्राम समाचार, भागलपुर। किसान आन्दोलन के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए किसान विरोधी तीनों संसोधित काले कानून को अविलम्ब वापस लेने की मांग पर भाकपा-माले ने राज्यव्यापी आह्वान के तहत स्थानीय मोहनपुर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। देश के पालनहार, अन्नदाता, किसानों के बर्बर से आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने झंडे-बैनर से लैश होकर किसान आंदोलन के समर्थन में नारे लगाते हुए किसान विरोधी तीनो काले कानून की प्रतियों के साथ-साथ केंद्र की मोदी सरकार का पुतला भी जलाया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भाकपा-माले के नगर प्रभारी व ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त ने प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि तीनों कानून खेती व किसानी को चौपट कर किसानों को कारपोरेटों-पूंजीपतियों का गुलाम बनाने के लिए है। इसके जरिए न केवल किसान गुलाम नहीं होंगे, बल्कि पूरा मुल्क गुलाम होगा। मोदी सरकार की मंशा देश पर कम्पनी-राज थोपने की है।  लंबे समय से किसानों की मांग थी कि सरकार खेती के लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करे, सरकारी खरीद की गारंटी हो, लेकिन सरकार ने किसानों के हित में कदम उठाने के बजाय कॉरपोरेट-घरानों के हित में तीन कानून बना दिया। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ देश भर में किसान आंदोलन में उतरे हुए हैं। पंजाब हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व दिल्ली के समीवर्ती राज्य के किसान करो मरो की स्थिति में हैं। दिल्ली प्रदर्शन में जा रहे किसानों के जत्थे पर भारी दमन पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में चलाए गए, बाबजूद किसानों के जत्थे को दमन के बल पर मोदी सरकार नहीं रोक कारवां निरन्तर बढ़ता जा रहा है और अब किसानों के समर्थन में पूरा देश खड़ा है। देश भर लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं। किसान आरपार की लड़ाई के मूड में हैं। सभा को भाकपा-माले के नगर प्रभारी व ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त सहित साहेबगंज ब्रांच सचिव बीरबल यादव, नाथनगर ब्रांच सचिव प्रवीण कुमार पंकज, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ-गोपगुट के सम्मानित जिला अध्यक्ष विष्णु कुमार मंडल व स्थानीय खेतिहर शिवदयाल राम ने सम्बोधित किया। प्रदर्शन में चुन्ना तांती, ज्योति कुमार, लुचो मंडल, पप्पु तांती, सिकन्दर कुमार, लालू कुमार, शिवशंकर मंडल, मुन्नी मंडल, प्रमोद रजक, रुतो मंडल, सुकरा मंडल, सूरज दास, निरंजन मंडल, गुलशन मंडल आदि शामिल रहे।


Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें