Rewari News : नगर परिषद अपने बाहर का विकास नहीं करवा पा रही तो शहर का भला क्या करवाएगी



रेवाड़ी के भाड़ावास गेट बाजार की जर्जर सड़क और जलभराव की समस्या से दुकानदार परेशान हो चुके है। दुकानदारों ने कहा कि रोड नहीं बनवा सकते तो गड्ढे ही भरवा दो। दुकानदारों ने सवाल पूछते हुए कहा कि नगर परिषद अधिकारी इस बाजार की सुध क्यों नहीं ले रहे हैं यह समझ से परे है। अगर वे अपने कार्यालय के बाहर का विकास नहीं करवा पा रहे तो शहर का भला क्या करवाएंगे। दुकानदारों ने रोड बनवाने और जल निकासी के प्रबंध जल्द नहीं किए गए तो धरना प्रदर्शन और आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है।



नगर परिषद के बाहर भाड़ावास गेट बाजार की जर्जर सड़क दुकानदारों के लिए भारी परेशानी का कारण बनी हुई है। दुकानदारों की माने तो इस सड़क को बने हुए 25 से 30 साल हो गए। तब से लेकर आज तक इस सड़क पर कोई काम नहीं हुआ है। जिस कारण इस सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इतना ही नहीं बारिश के दिनों में जल निकासी के कोई प्रबंध नहीं होने के कारण यहां हमेशा जलभराव की समस्या बनी रहती है। वहीं इस समस्या के बारे में जब हमने नगर परिषद अधिकारियों को फोन किया तो उन्होंने फोन उठाना भी जरूरी नहीं समझा। इससे स्पष्ट होता है कि नगर परिषद अधिकारी शहर की समस्याओं को लेकर कितने संजीदा है।



बरसात के मौसम में जल भराव के कारण वाहन चालकों और पैदल राहगीरों को यह गड्ढे दिखाई नहीं देते जिस कारण अक्सर हादसे होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे कई बार नगर परिषद अधिकारियों को लिखित में शिकायत दे चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। जिससे ऐसा लगता है कि नगर परिषद के अधिकारी कुंभकर्नी नींद में सो रहे हैं और उन्हें किसी बड़े हादसे का इंतजार है। 



मीडिया के सामने दुकानदारों ने सरकार व प्रशासन और नगर परिषद को कोसते हुए जमकर खरी खोटी सुनाई। दुकानदार महेश सोनी, कपिल, जीतू, राजेश सैनी, बिल्लू सैनी, राजेश भगत और भगवान दास आदि ने कहा कि नगर परिषद के नाक के नीचे जहां से प्रतिदिन सभी का आना जाना लगा रहता है फिर भी उन्हें यह टूटी जर्जर हाल सड़क नजर नहीं आती है। 



दुकानदारों कपिल गुप्ता ने कहा कि डिवाइडेड पर पेड़ लगे हुए हैं जो हादसे को दावत दे रहे हैं। करीब एक साल पूर्व ऐतिहासिक भाड़ावास गेट का एक हिस्सा भरभरा कर नीचे गिर गया था जिसके मलबे में दबने से नीचे जा रहे एक बाइक सवार की मौत हो गई थी। उस हादसे के बाद भी नगर परिषद ने कोई सबक नहीं लिया। दुकानदारों ने नगर परिषद से सड़क बनवाने और जल निकासी के प्रबंध करवाने की मांग की है। 



उन्होंने कहा कि भाड़ावास गेट बाजार की सड़क ही बनवा दो अगर सड़क नहीं बनवा सकते तो कम से कम गड्ढे ही भरवा दो। दुकानदारों ने चेतावनी दिए कि अगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे धरना प्रदर्शन करेंगे।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें