Jobs: हरियाणा आईटीआई मेरिट लिस्ट 2024 admissions.itiharyana.gov.in पर जारी, यहां देखें लिंक


ग्राम समाचार, न्यूज डेस्क। हरियाणा आईटीआई मेरिट लिस्ट 2024 admissions.itiharyana.gov.in पर जारी कर दी गई है। छात्र हरियाणा आईटीआई एडमिशन 1 मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक यहां देख सकते हैं।

हरियाणा आईटीआई मेरिट लिस्ट 2024: कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, हरियाणा ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आईटीआई पहली मेरिट सूची डाउनलोड कर सकते हैं। मेरिट सूची में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, श्रेणी, प्राप्त अंक और रैंक जैसी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है।

हरियाणा आईटीआई एडमिशन 1 मेरिट लिस्ट 2024

मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है। छात्र और अभिभावक अपनी पंजीकरण आईडी और नाम का उपयोग करके दिए गए लिंक में लॉगिन करके मेरिट सूची डाउनलोड कर सकते हैं। हरियाणा आईटीआई की मेरिट सूची कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा जैसे योग्यता परीक्षा में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाती है।

हरियाणा आईटीआई सीट आवंटन 2024

सीट आवंटन उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों और प्राथमिकताओं, पसंदीदा आईटीआई और पाठ्यक्रम में सीटों की उपलब्धता और न्यूनतम योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। सीट आवंटन परिणाम ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपनी सीट आवंटन की जांच कर सकेंगे।

हरियाणा आईटीआई 2024 सीट आवंटन परिणाम की जांच करने के बाद, उम्मीदवारों को दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन के लिए आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। हालांकि, अगर उम्मीदवार सीट आवंटन परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं हरियाणा आईटीआई काउंसलिंग 2024 के लिए आवश्यक दस्तावेज


यहां उन दस्तावेजों की सूची दी गई है जिन्हें उम्मीदवारों को आवंटित केंद्र पर रिपोर्ट करते समय साथ ले जाना होगा।

  • कक्षा 8 / कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा की मार्कशीट।
  • एससी, एसटी, ओबीसी, पीएच प्रमाण पत्र
  • दो रंगीन पासपोर्ट आकार की हाल की तस्वीर
  • आधार कार्ड

Share on Google Plus

Editor - न्यूज डेस्क, नई दिल्ली.

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें