Rewari News : चुनाव का पर्व-देश का गर्व : "मेरा इक वोट तो, मेरा अधिकार है' गीत का लोकार्पण हुआ

चुनाव का पर्व-देश का गर्व : "मेरा इक वोट तो, मेरा अधिकार है' गीत का हुआ लोकार्पण। एडीसी अनुपमा अंजलि ने स्वीप गतिविधियों में निभाई जा रही भागीदारी को बताया सार्थक।

रेवाड़ी, 17 मई आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा आम-चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल हुड्डा की देखरेख में जिले में चलाई जा रही स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) गतिविधियों की श्रृंखला में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए युवा साहित्यकार एवं शिक्षाविद मुकुट अग्रवाल द्वारा रचित गीत 'मेरा इक वोट तो, मेरा अधिकार है' का विमोचन शुक्रवार को एडीसी एवं स्वीप की नोडल अधिकारी अनुपमा अंजलि द्वारा किया गया। जिले के प्रसिद्ध संगीतकार व भजन गायक मुरारीलाल सोनी द्वारा संगीतबद्ध इस गीत को स्वयं मुरारीलाल सोनी तथा मीना दादरी द्वारा स्वरबद्ध किया गया है। 



एडीसी अनुपमा अंजलि ने गीत की रचना करने वाली पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने में निश्चित रूप से यह गीत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जिससे मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2024 में वोटिंग परसेंटेज बढ़ोतरी के लिए रेवाड़ी जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न स्तरों पर अलग-अलग माध्यमों से स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को जागरुक करते हुए बढ़-चढ़कर मतदान करने का संदेश दिया जा रहा है। लोकार्पित जागरूकता-गीत के बोल भी 'मेरा वोट-मेरा अधिकार' की विचारधारा को पुष्ट करते हुए जनता से लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर वोट डालने की अपील कर रहे हैं।



एडीसी ने स्वीप गतिविधियों में हर वर्ग द्वारा निभाई जा रही भागीदारी को सार्थक बताया और कहा कि सामाजिक सहभागिता के साथ ही जिला रेवाड़ी में आगामी चुनाव में वोट प्रतिशतता में बढ़ोतरी होगी। 


इस अवसर पर जिला डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, रचनाकार मुकुट अग्रवाल, संगीतकार मुरारी लाल सोनी, गायिका मीना दादरी, निजी सचिव एडीसी प्रदीप कुमार, हेड मास्टर सतबीर जांगड़ा, शिक्षक मुकेश कुमार, छात्रा कनुप्रिया मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें