Rewari News : राजपूत प्रतिनिधि सभा ने कुंवर संजय सिंह बिष्ट को प्रवासी प्रकोष्ठ का संयोजक बनाया

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से 8 सीटों पर लगभग 3 लाख प्रवासी राजपूत मतदाता निर्णायक भूमिका में होंगे। 



फरीदाबाद, गुड़गांव, रोहतक, सोनीपत, करनाल, हिसार, अंबाला और सिरसा सीटों पर भाखड़ा डैम स्थल के विस्थापित सहित उतर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, छतीसगढ़, झारखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश आदि के उद्योग जगत, नौकरी पेशा क्षेत्र में वर्षों से स्थाई रूप से कार्यरत प्रवासी राजपूत मतदाताओं को किसी ने भी राजनीतिक और सामाजिक दृष्टि से कोई महत्व प्रदान नही किया। 

हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा ने अपना प्रवासी प्रकोष्ठ बनाकर इन्हें हरियाणा की मुख्य धारा में शामिल करने की पहल की है। सभा के प्रदेशाध्यक्ष राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड के गुरुग्राम में रहने वाले कुंवर संजय सिंह बिष्ट को सभा के प्रवासी प्रकोष्ठ का संयोजक बनाया गया है। बिष्ट हीरो मोटो कॉर्प कम्पनी के महाप्रबंधक और गढवाल सभा के अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं। सभा की टीम उनके सानिध्य में अप्रेल माह में फरीदाबाद, मानेसर, धारूहेड़ा, बहादुगढ़, सोनीपत, खरखौदा, पानीपत, फतेहाबाद, हिसार, यमुनानगर, अंबाला और पंचकूला का दौरा कर प्रवासी राजपूत मतदाताओं का वास्तविक डाटा एकत्रित कर अपनी वेब साइट पर डालेगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें