Rewari News : नगर परिषद के ईओ संदीप मलिक ने नेहरू पार्क का दौरा किया

रेवाड़ी नगर परिषद ने नेहरू पार्क सुधार समिति के आग्रह पर पार्कों की सुध ली। नप अधिकारियों ने पार्क का दौरा कर आचार संहिता हटने के बाद पार्क की सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। 



रेवाड़ी में पार्कों की बदहाली को लेकर लंबे समय बाद नगर परिषद अधिकारी नींद से जागे है लेकिन जब पार्कों के लिए कुछ करना चाहा तो आचार संहिता आड़े आ गई। नेहरू पार्क सुधार समिति के आग्रह पर शुक्रवार को नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ईओ संदीप मलिक ने मुख्य सफाई निरीक्षक सीएसआई सुधीर कुमार और उनकी टीम के साथ नेहरू पार्क का दौरा किया और समस्याओं को बारीकी से देखा। हालांकि इस दौरान पार्क में नगर परिषद अधिकारियों को काफी समस्याएं मिली और उनके समाधान का आश्वासन दिया। सीएलजी कमेटी के चेयरमैन एवं वरिष्ठ अधिवक्ता तथा नेहरू पार्क सुधार समिति के पदाधिकारी सुनील भार्गव ने बताया कि पूर्व समिति की ओर से नेहरू पार्क की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया था जिस कारण पार्क की दुर्दशा को लेकर एक शिकायत पहले कोर्ट में दायर की हुई है जिसमें नगर परिषद चैयरमैन ईओ सेक्रेटरी के खिलाफ नोटिस जारी करवा कर जवाब दावा पर लगी हुई है इसी को लेकर नगर परिषद के ईओ संदीप मलिक से मुलाकात कर मौका मुआयना करने के लिए आग्रह किया तो उन्होंने तुरंत स्वीकार किया और नेहरू पार्क जाकर नेहरू पार्क की दुर्दशा का अवलोकन किया। 



जिसमें मुख्य मांगे पानी की मोटर लगवाने, नेहरू पार्क की सफाई व्यवस्था, चार दिवारी व पौधों की देखरेख के लिए माली की व्यवस्था करना व नेहरू पार्क के मेन गेट पर पत्थर टूटे पड़े हैं उनको लगवाना आदि समस्याओं के बारे में विचार विमर्श हुआ। समिति के सभी सदस्यों ने नगर परिषद ईओ संदीप मलिक, सीएसआई सुधीर कुमार का आभार प्रकट किया और समिति के सदस्यों ने मिलकर यह विश्वास दिलाया कि दोनों मिलकर पार्क को स्वच्छ व सुंदर बनाएंगे। वहीं नगर परिषद के ईओ संदीप मलिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आचार संहिता लगने के कारण वे सारे काम नहीं करवा सकते अभी के लिए सफाई कर्मचारी को टेंपरेरी ड्यूटी पर लगा दिया जाएगा व सप्ताह में एक दिन सफाई कर्मचारी पार्क को साफ कर जाएगा। जब आचार संहिता हट जाएगी तो उसके बाद जो समिति रजिस्टर्ड होगी और स्वयं इच्छा से पार्क समिति ठेका लेना चाहेगी तो उनको तय मापदंडों के मुताबिक ठेका दे दिया जाएगा। 



यहां हम आपको बता दें कि रेवाड़ी शहर में आधा दर्जन से अधिक छोटे बड़े पार्क है जिनमे काफी समय से मेंटीनेंस नहीं होने के चलते बदहाल हो गए हैं इससे पूर्व पार्कों को RWA को देने के चलते ओर अब आचार संहिता लगने के कारण पार्कों का रख रखाव नहीं हो पा रहा है। ऐसे में आज नेहरू पार्क सुधार समिति या कोर्ट के हंटर के चलते ही सही कम से कम नगर परिषद ने पार्कों की सुध तो ली। 



इस अवसर पर भूपेंद्र गुप्ता पार्षद, राजेंद्र सिंघल, रामचंद्र अग्घी, त्रिभुवन भटनागर, मीनू बत्रा, ज्योति स्वामी, कुणाल राठी, बृजभूषण सुगंध एडवोकेट सीएसआई सुधीर कुमार आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें