Rewari News : भरत मुनि कला केंद्र की ओर से कल से तीन दिवसीय नाट्य उत्सव कार्यक्रम का आयोजन होगा



भरत मुनि कला केंद्र की ओर से विश्व रंगमंच दिवस पर कल से तीन दिवसीय नाट्य उत्सव का आगाज होगा। रेवाड़ी में 27 मार्च से 29 मार्च तक बाल भवन के ओपन थिएटर में होगा रंगोत्सव का आयोजन। रेवाड़ी में सांस्कृतिक संस्था भरत मुनि कला केंद्र द्वारा विश्व रंगमंच दिवस पर कल से तीन दिवसीय हास्य नाट्य उत्सव का आयोजन किया जाएगा। संस्था की ओर से मंगलवार को स्थानीय मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में प्रैस कॉन्फ्रेंस कर इसकी विस्तृत जानकारी दी गई। संस्था के पदाधिकारियों ने प्रैस वार्ता कर बताया कि कल 27 मार्च से 29 मार्च तक नाट्य उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।




संस्था के प्रधान मदन डागर ने बताया कि संस्था दक्षिण हरियाणा में रंगमंच को बढ़ावा देने के लिए लगातार इस तरह के नाट्य उत्सवों का अयोजन करवाती आ रही है। इस वर्ष वरिष्ठ रंगकर्मी NSD ग्रेजुएट महेश वशिष्ठ को भरत मुनि लाइफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड, वरिष्ठ रंगकर्मी विश्व दीपक त्रिखा को भरत मुनी थिएटर प्रमोशन अवॉर्ड व वरिष्ट रंगकर्मी रामचरण को भरत मुनी रंगमंच अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। 



कार्यक्रम संयोजक अंकुर खेर ने बताया ने बताया कि संस्था की इस पहल को शुरू करने का केवल यही उद्देश्य है की रेवाड़ी में रंगमंच को बढ़ावा मिल सके और लोगो का रंगमंच के प्रति जुड़ाव हो सके। उत्सव के प्रथम दिन 27 मार्च को मनीष जोशी बिस्मिल द्वारा लिखित, डॉ अंकुर खेर द्वारा निर्देशित नाटक हम तो ऐसे ही हैं... का मंचन होगा। 28 मार्च को भारतेन्दु हरिश्चंद्र द्वारा लिखित व विश्व दीपक त्रिखा द्वारा निर्देशित नाटक अंधेर नगरी का आयोजन किया जाएगा। 



29 मार्च को हरिभाई वडगांवकर द्वारा लिखित, मदन डागर द्वारा निर्देशित नाटक गधे की बारात का मंचन होगा। कार्यक्रम में तीनों दिन अलग अलग मुख्यतिथि शिरकत कर कार्यक्रम को शोभा बढ़ाएंगे। इस मौके पर उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर नाट्य उत्सव का आनंद लेने का आह्वान किया है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें