Rewari News : ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम में राज इंटरनेशनल स्कूल का शानदार प्रदर्शन



रेवाड़ी शहर के राज इंटरनेशनल स्कूल के 220 में से 212 विद्यार्थियों ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण करके विद्यालय को गौरवान्वित किया है। सैनिक स्कूल की परीक्षा में विद्यार्थियों ने अपनी क्षमता व प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कक्षा छठी में प्रवेश पाने के लिए 90 में से 87 विद्यार्थियों ने सैनिक स्कूल की परीक्षा पास की। वहीं कक्षा नौवीं मे प्रवेश परीक्षा में 130 में से 125 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की। विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापकों एवं अभिभावकों को दिया। कक्षा नौवी के लिए छात्रा सोनिका ने ऑल इंडिया रैंक 33 और छात्रा समीक्षा ने ऑल इंडिया रैंक 38 प्राप्त किया और कक्षा छठी के लिए रायांश राव ने ऑल इंडिया रैंक 115 प्राप्त किया। इस अवसर पर चयनित विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को सम्मान समारोह में माला पहनाकर सम्मानित किया गया। सोनिका और समीक्षा को इस बड़ी उपलब्धि पर लैपटॉप देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में आए अभिभावकों ने अपने विचार प्रकट किए एवं कहा कि स्कूल बच्चों को शिक्षा के साथ - साथ प्रतियोगी परिक्षाओं में भी उनके आत्मविश्वास को बढ़ा रहा है। इस उपलब्धि पर विद्यालय के निदेशक नवीन सैनी, जितेंद्र सैनी व हेमंत सैनी ने बच्चों का मार्गदर्शन करने वाले अध्यापकों के कठिन परिश्रम की सराहना की। 



विद्यालय के निदेशक श्री नवीन सैनी ने बताया कि विद्यालय में हर प्रकार की प्रतियोगी परिक्षाओं के लिए अनुभवी और योग्य अध्यापकों व विद्यार्थियों को हर तरह से सहयोग देकर उनका मार्गदर्शन किया जाता हैI विद्यालय में कक्षा तीसरी से ही यूपीएससी फाउंडेशन की तैयारी शुरू करवाई जाती हैं और कक्षा छठी से ही इंटरप्रेन्योरशिप सेक्शन बना कर बच्चों को सफल बिजनेसमैन बनने का अवसर दिया ताकि भविष्य में बच्चे एक सफल उद्योगपति बन पाए I उपप्राचार्य निधि सैनी ने बताया कि बच्चो को यहाँ तक पहुँचने में बच्चों की मेहनत के साथ-साथ अध्यापकों की कड़ी मेहनत भी शामिल हैं। स्कूल चेयरमैन राजेन्द्र सैनी ने इस उपलब्धि का श्रेय निधि सैनी और उनकी कुशल टीम को दिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें