Godda News: एक दिया वहां जलाएं, जहां अंधेरा है- एस.डी.ओ



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- स्थानीय सरकंडा चौंक स्थित गोड्डा पब्लिक स्कूल द्वारा रविवार शाम विद्यालय का द्वितीय स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक समारोह का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि अनुमंडल पदाधिकारी बैद्यनाथ उरांव, विशिष्ट अतिथि के तौर पर जिला खेल पदाधिकारी डॉ. प्राण महतो एवं गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में उपस्थित रेडक्रॉस गोड्डा के सचिव सुरजीत झा द्वारा फीता काटने के पश्चात दीप प्रज्वलन से हुआ। एसडीओ श्री उरांव ने अपने संबोधन में कहा की मानव जीवन ने शिक्षा का महत्व सबसे अधिक है।

विद्यालय की स्थापना और इसका कुशल संचालन अंधेरे में दिया जलाने के समान है। हम सभी को वहां एक दिया जरूर जलाना चाहिए जहां शिक्षा की मुकम्मल रौशनी पहुंच नहीं पाई है और आज भी अंधेरा है। डीएसओ डॉ. महतो ने कहा की विद्यालय बच्चों का भविष्य तय करती है और बच्चे देश का भविष्य हैं। इस लिए विद्यालय का महत्व सर्वाधिक है। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई। इस अवसर पर बतौर विशेष आमंत्रित अतिथि भारत - भारती पब्लिक स्कूल के निदेशक प्रलय सिंह, पूर्व शिक्षक नेता, ईश्वर हेमब्रम,  तेली समाज के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साह, ज्योति पब्लिक स्कूल के निदेशक के.पी. महतो, विद्यालय के संस्थापक सुशील मुर्मू, निदेशक देवनंदन साह, दीपक कुमार, गुरुकुल डांस एकेडमी की निदेशिका आरती सिंह सहित बड़ी संख्या में बच्चे एवं उनके अभिवावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सधे हुए अंदाज में विद्यालय की शिक्षिका निशा कुमारी ने किया।

अमरेंद्र कुमार, संवाददाता गोड्डा:-

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें