Chandan News: लाखों रुपए लागत का बना ब्यापार मंडल पैक्स भवन जर्जर

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड अंतर्गत दक्षिणी बारने पंचायत अवस्थित सिमुलतला कटोरिया मुख्य मार्ग के पावर हाउस के समीप लाखों रुपए लागत से चांदन व्यापार मंडल सहयोग समिति से दक्षिणी बारने पैक्स का नव निर्माण व्यापार मंडल के पैक्स भवन दिन-ब-दिन खंडहर में तब्दील होने जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यापार मंडल के पैक्स भवन विगत तीन वर्ष पूर्व तत्कालीन पैक्स अध्यक्ष सह पुर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष अभिमन्यु प्रसाद बरनवाल के द्वारा बनाया गया है।लेकिन सहकारिता विभाग के क्रियाशील रवैए और विभागीय उदासीनता के कारण आज तक उस भवन का उद्घाटन तक नहीं हो पाया है. बावजूद सहकारिता विभाग की ओर से विभिन्न पंचायतों में नया नया पैक्स भवन निर्माण कर पैक्स अध्यक्ष और सहकारिता विभाग के आला अधिकारी की मिलीभगत से भवन निर्माण में भारी अनियमितता करने की बात सामने आई है ।इतना ही नही सहकारिता विभाग 


ऐसे कारनामा को पर्दा डालने में भी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  विगत कुछ महीने पहले प्रखंड के चांदवारी पंचायत अंतर्गत भोरसार गांव में नवनिर्माण 1000  एम टी क्षमतावान पैक्स भवन में लोकल ईंट, और घटिया किस्म का बालू इस्तेमाल करने का खबर प्रकाशित किया गया था। प्रकाशित खबर पर बेलहर विधायक मनोज यादव द्वारा बांका समाहरणालय स्थित एक बैठक में आवाज उठाकर जिला अधिकारी अंशुल कुमार को पैक्स भवन का जांच करने का अपील किया गया था। लेकिन सहकारिता विभाग के अधिकारीगण द्वारा जांच पड़ताल का अमलीजामा पहनाकर कागजी खाना पूर्ती कर ठंडे बस्ते में डाल दिया। और पैक्स अध्यक्ष भोला यादव को ताबडतोड भवन निर्माण करने का अश्वाशन दे दिया। जो पंचायत वासियों में भवन निर्माण की गुणवत्ता का चर्चा का बिषय बना हुआ है। वहीं दक्षिणी बारने व्यापार मंडल के नवनिर्मित पैक्स भवन के सम्बन्ध में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी प्रभाकर कुमार से पुछे जाने पर कुछ भी बोलने से परहेज करते नजर आए।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें