Bounsi News: फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, करोड़ों यूजर्स को सता रहा अकाउंट हैक होने का डर

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। दुनिया में सोशल मीडिया को नई पहचान देनेवाले मेटा फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूजर्स के तब होस उड़ गये, जब मंगलवार देर रात लगभग नौ बजे के करीब दोनों सोशल मीडिया साइट ने काम करना बंद कर दिया। साथ ही सभी युजेर्स के अकाउंट अपने आप लॉगआउट होने लगे। इस तरह से फेसबुक और इंस्टाग्राम के बंद होने के बाद दुनिया भर में अरबों यूजर्स में खलबली मच गयी। उन्हें अपने डेटा लीक होने का डर सताने लगे। उन्हें लगने लगा की उनका अकाउंट हैक हो गया। जैसे ही फेसबुक और इंस्टाग्राम ने काम करना बंद 


किया, यह खबर सोशल मीडिया एक्स पर ट्रेंड करने लगा। यूजर्स अपनी परेशानी इस पर शेयर कर रहे थे। ज्यादातर यूजर्स को पासवर्ड चेंज करने के लिए कहा जा रहा था। बता दें कि सिर्फ भारत में ही 60 करोड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स हैं। जो हर दिन इसे लॉगइन करते हैं। हालांकि मेटा की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि ऐसा क्यों हुआ हालांकि इस गड़बड़ी को 10 मिनट के बाद ठीक कर दिया गया। मार्क ज़ुकेबेर्ग ने एक्स पर जानकारी साझा कर बताया की गड़बड़ी ठीक हो गयी है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें