Bounsi News: स्वदेश योजना के तहत तकरीबन 45 करोड़ की योजनाओं का प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया लोकार्पण

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के स्वदेश योजना के तहत तकरीबन 45 करोड़ की योजनाओं का गुरुवार को ऐतिहासिक मंदार पर्वत समीप के आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज में श्रीनगर से वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण एवं शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज में आयोजित कार्यक्रम में मौके पर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे मौजूद थे। साथ ही बांका सांसद गिरधारी यादव और बांका विधायक राम नारायण मंडल भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से पुरे देश में 53 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसकी कुल लगत 64 सौ कड़ोर रूपये हैं। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी और कहां की मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी है। पिछले 10 सालों में जो विकास कार्य हुए हैं। उसकी कल्पना भी विपक्ष नहीं कर सकता। आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे मंदार स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर का निर्माण जल्द ही शुरू होने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मंदिर का डिजाइन तैयार हो चुका है जो भी दिक्कतें हैं उसे दूर किया जाएगा। अब बिहार में डबल इंजन की सरकार है। इसलिए कार्य में तेजी आएगी। राज्य सरकार से फाइल उनके मंत्रालय तक पहुंचने के बाद सभी कार्यों की स्वीकृति प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि बक्सर का सांसद होने के 








बावजूद 50 लख रुपए मंदार स्थित काशी विश्वनाथ के मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए दिया गया है। मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा इस क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने मंदार पर्वत स्थित प्राचीन श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार एवं आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। स्वदेश स्कीम के तहत विभिन्न तरह की सुविधा यहां आने वाले पर्यटकों को मिलेगी। इससे पर्यटन को गति मिलेगा।  मंदार पर्वत का पौराणिक व आध्यात्मिक महत्व है। यहाँ बड़ी संख्या में देश एवं विदेश से पर्यटक दर्शन को आते हैं। मंदार हिल के विकास के साथ आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि भ्रष्टाचारी बिलबिला रहे हैं, और अनाप-शनाप बयान दे रहे है। जो जेल की सजा काटकर निकले हैं, वह दूसरों के परिवार पर टिप्पणी कर रहे हैं। खुद ही परिवारवाद को बढ़ावा देने का काम करते हैं। सभी उच्च पदों पर परिवार के ही लोगों को बिठाया जाता है। आने वाले चुनाव में जनता मजबूती से जवाब देगी। इस बार मोदी सरकार 400 से ज्यादा सीट जीत कर आएगी। आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज में आयोजित कार्यक्रम में टूरिज्म विभाग के जीएम केडी पुरूज्वाल, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर नजरुल, अस्सिटेंट इंजीनियर बृजेश कुमार, जिला योजना पदाधिकारी बबन कुमार, डीएसएपी मुख्यालय विनोद कुमार, बीडीओ अमित कुमार, बौसी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष विक्की मिश्रा, भाजपा नेता सुमन सौरभ मौर्य, उज्जवल सिन्हा, विकास सिंह, राजीव लोचन मिश्र, जदयू नेता द्वारिका मिश्रा, निखिल बहादुर सिंह, आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज के संवेदक प्रतिनिधि मनीष अग्रवाल, समाजसेवी, राहुल डोकानिया, नीलम सिंह,धीरज सिंह,देवाशीष पांडे सहित एनडीए के कई नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें