Banka News: एक मनचले युवक की करतूत से गांव के बहू बेटियों की इज्जत शर्मसार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। वर्तमान में सोशल मीडिया के माध्यम से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का जिस प्रकार से दुरुपयोग किया जा रहा है। वह देश में समाधान कम, समस्या ज्यादा पैदा करता हुआ दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग ने सुरक्षा संबंधी जो खतरे पैदा कर दिए हैं, वह एक बड़ी चुनौती है। यह सत्य है कि सोशल मीडिया पर जारी किए जाने वाले विचारों के कारण कई स्थानों पर समाज घातक स्थितियां भी निर्मित हुइ हैं। दंगे भी हुए हैं और देश के विरोध में भी वातावरण बनता हुआ भी दिखाई दिया है। सोशल मीडिया कंपनियां अधिक से अधिक किसी अकाउंट को बंद कर सकती हैं या आपत्तिजनक सामग्री हटा सकती हैं लेकिन कंपनी दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने में बेबस है। कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया के दुरुपयोग का मामला बांका जिला अंतर्गत रजौन प्रखंड का है। मिली जानकारी के अनुसार एक मनचले युवक की करतूत से गांव के बहू बेटियों की इज्जत शर्मसार हो रही है। मनचला युवक दो गांव की महिलाओं की तस्वीर पर गंदे गंदे कमेंट 

लिखकर फेसबुक और अन्य इंटरनेट सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा है। मनचले युवक की इस हरकत से गांव की महिलाएं काफी परेशान हो गई हैं। बताते चले की उक्त युवक पर कार्रवाई के लिए पूर्व में रजौन थाना और साइबर थाने में आवेदन दिया गया था। हालांकि अब तक इस पर कार्रवाई नहीं हो सकी है। इस परिस्थिति में अब एसपी को आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की गई है। ग्रामीणों के द्वारा बताया जा रहा है कि, रजौन प्रखंड के एक युवक बिट्टू झा का एक महिला के साथ प्रेम प्रसंग था। इसकी भनक जब उसके पति को लगी तो दोनों के बीच विवाद खड़ा हो गया। इसके बाद बिट्टू झा घर छोड़कर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों के बाद उसने महिला के पति के नाम से फेसबुक पर एक फेक आईडी बनाई। उसे फेसबुक आईडी के माध्यम से पहले तो उसने महिला की कई तस्वीरों को वायरल किया। इसके बाद गंदी-गंदी कमेंट लिखकर लोगों को मैसेज भी अब वह भेज रहा है। इतना ही नहीं अब वह आसपास के दो गांव की अन्य महिलाओं और युवतियों की तस्वीरों पर भी गंदी-गंदी कमेंट लिखकर वायरल कर रहा है। जिसके कारण गांव के लोग तंग आ गए हैं। गांव के लोगों ने बताया कि जिन महिलाओं का व्हाट्सएप पर भी प्रोफाइल फोटो है। उसका भी वह उपयोग कर रहा है। ऐसे में गांव की महिलाएं फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप से अपना प्रोफाइल फोटो हटा रही हैं। बताया जा रहा है कि करीब 100 से ज्यादा महिलाओं की तस्वीर पर वह इस तरह की गंदी-गंदी कमेंट लिखकर वायरल कर चुका है। हालांकि डीएसपी मुख्यालय विनोद कुमार ने बताया है कि, इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई होगी। पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें