Rewari News : राज इंटरनेशनल स्कूल में सीकर की तर्ज पर प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग फैसिलिटी शुरू हुई



रेवाड़ी में राज इंटरनेशनल स्कूल में कैरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन। सीकर की तर्ज पर रेवाड़ी में मिलेगी NDA IIT NEET PMT की कोचिंग। आज से विद्यालय में डे बोर्डिंग, हॉस्टल का शुभारंभ हुआ।



रेवाड़ी के राज इंटरनेशनल स्कूल में कैरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा छठी से बाहरवी तक के बच्चों के अभिभावकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल चेयरमैन राजेन्द्र सैनी व मुख्य अतिथि कुलदीप जांगिड़, फिजिक्स फैकेल्टी (गुरुकृप्या सीकर) गौरी शंकर शर्मा, केमिस्ट्री फैकेल्टी (प्रिंस अकादमी, सीकर) जी‌‌.आर. सरन, फिजिक्स फैकेल्टी (गुरुकृप्या सीकर) और पी.डी. जांगिड़, रिटायर्ड विंग कमांडर, एयरफोर्स, एनडीए एक्सपर्ट ने दीप प्रज्ज्वलित करके की । 



काउंसलिंग का मुख्य उद्देश्य बच्चों को एक्सपर्ट फैकेल्टी द्वारा राज इंटरनेशनल स्कूल में ही सीकर और कोटा से बेहतर शिक्षा मुहया कराना है। बच्चों को JEE, NEET, NDA, IIT, CA, CS, CLAT और यूपीएससी फाऊंडेशन की तैयारी एक्सपर्ट फैकेल्टी द्वारा कराई जाएगी। इसके साथ-साथ बैलेंस डाइट, मेडिटेशन, योग आदि की क्लासेस व कक्षा छठी से दसवीं तक डे बोर्डिंग स्कूल और ग्याहरवी व बाहरवी के विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल फैसिलिटी भी शुरू की जाएगी । बच्चों को समय-समय पर हेल्थ, करियर व जनरल काउंसलिंग सेशन भी दिए जाएँगे । सभी विषय विशेषज्ञों ने अपने विचार और लक्ष्य को प्राप्त करने के मार्ग के बारे में बतलाया, उन्होंने कहा कि JEE और NEET की तैयारी करते हुए कई बार बच्चे तनाव में आकर गलत मार्ग चुन लेते हैं उससे बचने के लिए हमे राज इंटरनेशनल स्कूल में अवसर मिल रहा हैं कि अपने बच्चों को अपनी ही देख-रेख में सही गाइडेंस मिलेगी।

 


स्कूल निदेशक हेमंत सैनी ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि अब आपके बच्चों के सपने अब मेरे सपने है और मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि अब उन्हें इसके लिए रेवाड़ी से बाहर जाना न पड़े। उन्हें यही अच्छे एक्सपर्ट की सुविधा मिल सके। इस सोच के साथ - साथ बच्चों की नैतिक और आध्यात्मिक शिक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस अवसर पर अनेक अभिभावकों ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए और राज इंटरनेशनल स्कूल के इस बेहरतीन प्रयास की सराहना की।



इस अवसर पर रूही और कृतिका ने अपनी प्रस्तुति से सभी को मंत्र मुग्ध किया । कार्यक्रम के अंत में चेयरमैन सर ने विशेष अतिथियों को स्मृति चिह्न देखकर सम्मानित किया और सभी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर स्कूल निदेशक नवीन सैनी, जितेन्द्र सैनी, हेमंत सैनी, उप-प्राचार्य निधि सैनी व सभी शिक्षक गण मौजूद रहें। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें