Rewari News : माउंट हेरीटेज इंटरनेशनल स्कूल में भव्य रूप से एनुअल फंक्शन मनाया गया



रेवाड़ी के माउंट हैरिटेज इंटरनेशनल स्कूल में भव्य रूप से मना वार्षिकोत्सव। विरासत थीम पर बच्चों को संस्कार देने का किया प्रयास।



रेवाड़ी जिले के गांव बालियर खुर्द स्थित माउंट हैरिटेज इंटरनेशनल स्कूल ने अपना वार्षिकोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया। उक्त जानकारी देते हुए स्कूल के चेयरमैन प्रवीण गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा पर्यटन निगम चेयरमैन डॉ अरविंद यादव व अति विशिष्ट अतिथि के रूप में एचपीएससी की सदस्य ममता यादव ने शिरकत की। अतिथियों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की थीम विरासत रखी गई थी। जिसमें स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक नृत्य जिसमे एनिमल डांस, गोवा डांस, क्रिसमस व नववर्ष का सुंदर प्रदर्शन किया। मोबाइल फोन नामक नुक्कड़ नाटक से मोबाइल के फायदे व नुकसान की जानकारी दी। 



होली, बैसाखी, तीज, रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस, जन्माष्टमी, गणेश उत्सव, नवरात्रि, दीपावली आदि त्योहारों की नृत्य के माध्यम से भारतीय संस्कृति की झलक पेश की। निदेशक प्रशांत गोयल ने बताया कि माउंट हैरिटेज इंटरनेशनल स्कूल जिले का पहला स्कूल है जिसने सबसे पहले अपने बच्चों को जापानी भाषा सिखाई। स्कूल प्राचार्य समर भारद्वाज ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की। मुख्य अतिथि डॉ अरविंद यादव ने अपने संबोधन में कहा कि गोयल परिवार स्कूली बच्चों में शिक्षा के साथ साथ भारत की विरासत व संस्कृति को भी पोषित कर रहे है जो बधाई के पात्र हैं। ममता यादव ने कहा कि माउंट हैरिटेज इंटरनेशनल स्कूल पर्यावरण की दिशा में चाहे पेड़ लगाने, तालाबों की सफाई या फिर पोलोथिन के प्रयोग को रोकने की दिशा में बेहतर कार्य कर रहा है। हम बच्चों को जैसी शिक्षा व दिशा देंगे बच्चे उसी का परिणाम देंगे। मंच का कुशल एवम सुंदर संचालन दसवीं की गुंजिता, मुकुल एवम वंशिका ने संयुक्त रूप से किया। प्रवक्ता भावना एवम मीनाक्षी ने संचालन में सहयोग किया। विद्यालय प्रबंधन की ओर से सामाजिक कार्यकर्ता एवम वरिष्ठ पत्रकार मनोज गोयल गुडियानी ने सभी का आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने अभिभावकों को विश्वास दिलाया कि उनके बच्चों को अच्छा नागरिक बनने में विद्यालय की महत्ती भूमिका रहेगी।



इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन की ओर से आए हुए समाज सेवियों, पत्रकार बंधुओ व गणमान्य लोगों को शॉल ओढ़ाकर व पौधा देकर सम्मानित किया गया तथा विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को पुरुस्कृत किया गया। 



इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री सत्यदेव यादव, अनुराधा यादव, विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष राधेश्याम मित्तल, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी नितेश अग्रवाल, भानू मित्तल, प्रो बिजेंद्र सिंह, प्रो एके सिंह, संजय अग्रवाल, यशपाल गुप्ता, जितेंद्र रुस्तगी, कैलाश सोनी, योगेश सोनी, निदेशक सुनीता गोयल, एडवोकेट नाहर सिंह, एडवोकेट महेंद्र चक्रवर्ती, पीएफ कमिश्नर गुड़गांव मोहित यादव, सीएफओ आईजीएल संदीप गुप्ता, पूर्व मुख्य अध्यापक केएल शर्मा, अशोक मालिक सहित विद्यालय प्रबंधन समिति, स्टाफ, विधार्थी एवम अभिभावक उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें