Chandan News: कदाचार मुक्त हुआ मेट्रिक एग्जाम परीक्षार्थी को फुल देकर किया सम्मानित

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित मैट्रिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थी के लिए दो केंद्र बनाया गया है।  जिसमे प्रखंड मुख्यालय स्थित एम एम के जी उच्च विद्यालय, एवं इंटर स्तरीय प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय सामिल है। मैट्रिक परीक्षा में प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय चांदन में 704 छात्राएं परीक्षा देगी जबकि एम एम के जी उच्च विद्यालय चांदन में मैट्रिक छात्रों संख्या 900 का नामांकन है। मेट्रिक एग्जाम की पहले दिन गुरुवार को कदाचार मुक्त रहा.परीक्षा दोनों केंद्रों पर कड़ी निगरानी में मैट्रिक की परीक्षा सुबह 9:30 बजे शुरू हो गई। आदर्श केंद्र प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में सभी छात्राएं 9:00 बजे के पहले तोरण द्वार पहुंच गई। जहां प्रधानाध्यापिका सह केंद्र अधीक्षक सुमन सिंह के नेतृत्व में विभागीय निर्देशानुसार विधिवत एडमिट कार्ड, सर्च आदि कार्य करते हुए आदर्श केंद्र महत्व 


एवं पहचान को ध्यान में रखते हुए परीक्षार्थियों को बड़े ही भावपूर्ण होकर गुलाब का फूल देकर स्वागत की। छात्रों ने विद्यालय की विधि व्यवस्था एवं प्रधानाध्यापिका का कुशल व्यवहार को देखते हुए गौरवान्वित महसूस किया और खुशी-खुशी सबों ने शांतिपूर्ण माहौल में एग्जाम दी। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापिका सुमन सिंह ने बतायी कि यह आदर्श केंद्र है बच्चों को अच्छे माहौल के लिए विद्यालय में तोरण द्वार को सजाया गया है। बच्चों कोई तकलीफ नहीं हो शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई है प्रत्येक रूम में घड़ी की व्यवस्था की गई है गेट से लेकर विद्यालय तक कारपेट भी बिछाया गया है तथा सभी छात्राएं को गुलाब फूल देकर स्वागत किया गया। केंद्रों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल भी तैनात की गई थी। कुल मिलाकर आज की परीक्षा शांतिपूर्ण परीक्षा हुई।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें