Chandan News: एल्बेंडाजोल एवं फाइलेरिया की दवाई खिलाना आशा कार्यकर्त्ता को पड़ा महंगा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। खबर बांका जिले के चांदन प्रखंड की है. प्राप्त जानकारी  के अनुसार 17 फरवरी से 6 दिवसीय आयोजित कार्यक्रम फाइलेरिया उन्मूलन दिवस के तहत लगातार चौथा दिन मंगलवार को आशा रेखा देवी द्वारा गांव के कुछ महिला पुरुष व बच्चे को एल्बेंडाजोल गोली व डी आई सी की गोली खिला दी.जिसके एक घंटा बाद एक घर के दो महिला को लगातार पांच से सात बार  उल्टी एवं मांथे में दर्द होने लगी। जिसके बाद परिजनों ने आशा कार्यकर्ता रेखा देवी को फोन करने घटना से अवगत कराया. सूचना मिलते ही अस्पताल कर्मी के माध्यम से पीडित को इलाज हेतु चांदन अस्पताल पहुंचाया गया.जहां एएनएम के द्वारा मात्र एक इन्जेक्शन देकर भगवान भरोसे छोड़ दिया। 

पीड़ित की स्वास्थ्य में पूर्ण रूप से सुधार नही देखने पर परिजनों के कहने पर आशा रेखा देवी पति सह पत्रकार ने अस्पताल प्रभारी चिकित्सक प्रीतम कुमार से जब सम्पर्क साधने का प्रयास किया तो बेवजह परेशान नही करने का नसीहत दे डाला और फोन काट दिया। जिसके बाद प्रखंड प्रमुख के हस्तक्षेप पर यथा संभव उपचार कराया गया। अंत में पीडित परिवार बिमार महिला को प्राइवेट गाड़ी से घर लाने को मजबूर होना पड़ा। इस तरह चांदन अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा मरीज़ों के साथ अमानवीय व्यवहार से क्षेत्र के लोगों ने दु:ख महसूस कर दवाई खिलाने आई आशा के साथ दुर्व्यवहार करने लगे हैं। इस मामले में आशा कार्यकर्त्ता रेखा देवी ने बताई की दवाई खिलाने से कुछ लोगों में दुष्प्रभाव हो गया. जिसके कारण गांव में दहशत बना हुआ। चांदन बीडीओ राकेश कुमार ने दुष्प्रभाव पीडित से मिलकर कुशल क्षेम जाना और पीड़ित को अस्वस्थ किया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें