Chandan News: प्राथमिक विद्यालय लीलावरण की कुव्यवस्था पर नाराज ग्रामीण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कुसुम जोरी पंचायत अवस्थित प्राथमिक विद्यालय लीलावरण की विद्यालय परिसर के चारो ओर गन्दगी की अम्बार होने से ग्रामीण नाराज दिख रही है। वहीं ग्रामीणों ने बताया की विद्यालय की प्राचार्या रंजू कुमारी समय विद्यालय नहीं पहुंचती है. जिसके बच्चों की पढ़ाई पर असर हो रही हैं. आगे ग्रामीणों नें विद्यालय परिसर के चारो ओर गन्दगी का अंबार पर बताया की विद्यालय परिवार की ओर कभी भी साफ सफाई नहीं की जाती है जिसके कारण विद्यालय के बाउंड्री परिसर बड़े बड़े घास-फूस के साथ झाड़ी उग गया है. जहां विषैले जीव जन्तु का बसेरा बना हुआ है। जबकि विद्यालय परिसर अवस्थित 



बना शौचालय का स्थित दयनीय बना हुआ है. शौचालय के सभी दीवार टूट कर ध्वस्त होने के साथ बड़े बड़े झाड़ उग गया है. जिस कारण विद्यालय के छात्र छात्रा को बाहर शौच के लिए जाना पड़ता है। वहीं विद्यालय में लकड़ी पर खाना पका रहे रसोइया के पति ने बताया की विद्यालय में रसोई गैस उपलब्ध है लेकिन प्रधानाचार्या रंजू कुमारी लकड़ी पर खाना बनाने का निर्देश दी है। जबकि रसोई गैस पर खाना नहीं पकने के सम्बन्ध में विद्यालय प्रधानाचार्या रंजू कुमारी ने बताई की रसोई गैस प्राप्त हुआ है लेकिन कागजी प्रक्रिया में कमी होने के कारण गैस उपयोग में ला रही हूं। विद्यालय परिसर में गेट नहीं होने से असमाजिक तत्व के लोगों का अड्डा बने रहने की बात बताई।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें