Chandan News: पूर्व प्रभारी चिकित्सक ने किया 22 महिलाओं की सफल बंध्याकरण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदन में मंगलवार 13 फरवरी को परिवार नियोजन के तहत शिविर लगाकर 22 महिलाओं की बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया। इसके पूर्व आशा कार्यकर्ता द्वारा लाई गई करीब दो दर्जन महिलाओं के मेडिकल चेकअप में हीमोग्लोबिन एचआईवी ब्लड टेस्ट यूरिन टेस्ट आदि का जांच कराया सभी महिलाओं की रजिस्ट्रेशन करा कर रिक्स बोंड भरवारा। न्यू वर्तमान प्रभारी चिकित्सा डॉक्टर प्रीतम कुमार के नेतृत्व में सभी 22 महिलाओं की सफल ऑपरेशन किया गया। प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर प्रीतम 

कुमार ने बताया कि परिवार नियोजन के तहत सभी महिलाओं को प्रोत्साहित राशि के रूप में ₹2000 दी जाएगी। छोटा परिवार होने से सुखी जीवन व्यतीत होता है। इसलिए एक से दो बच्चे में ऑपरेशन कर लेना परिवार के लिए फायदेमंद होती है। इस मौके पर एएनएम जीएनएम सहित आशा कार्यकर्ता लैब टेक्नीशियन आदि मौजूद थे। ऑपरेशन के पश्चात सभी महिलाओं को आवश्यक दवाई देकर एंबुलेंस से घर भेज दिया। बता दें की पूर्व प्रभावित चिकित्सक चांदन की डॉ एके सिन्हा सेवानिवृत्त होने की विधि व्यवस्था परिवर्तन देखने को मिली। पूर्व प्रभारी चिकित्सा डॉ एके सिन्हा की सेवानिवृत होने के बावजूद सिविल सर्जन बांका के आदेशानुसार ऑपरेशन करने एवं अस्पताल परिवार के संपर्क में रहने का निर्देश दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें