Chandan News: पुलिस ने 16.875 लीटर विदेशी शराब सहित टोटो किया जप्त साथ ही चालक सह तस्कर किया गिरफ्तार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 2016 से लागू है. शराबबंदी कानून को लेकर मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार द्वारा सभी थाना को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया गया है. जिसके मध्य नजर राज्य के सभी थाना पुलिस के साथ मद् उत्पाद पुलिस, हर मोड़ के चप्पे चप्पे पर शराब बंदी कानून को पूर्ण रूप से शराब कारोबारी और शराब पियक्कड़ को धूल चटाने के लिए में कोई कसर बाकी नही छोड़ रही है. बावजूद शराब कारोबारी बिहार में अपनी सारी ताकत झोंक कर पुलिस को नाकोदम कर रखा है। शराब कारोबारी कभी फल, गिट्टी, फर्नीचर,आदि लोडेड वाहन प्रयोग कर शराब की खेप पहुंचाने में लगा है. इतना ही नही शराब कारोबारी  एम्बुलेंस वाहन,कैस भेन, टेंपो,जुगाड़ गाड़ी,पैट्रोल टेंक का इस्तेमाल कर चुका है. और अब टोटो यानी ई रिक्शा का इस्तेमाल करते देखा जा रहा है। ऐसा ही मामला चांदन थाना से आई  है जहां पुलिस 


अधीक्षक बांका के आदेशानुसार लगातार शराब कारोबारीयो के खिलाफ चलाये जा रहे छापे मारी अभियान के तहत चांदन थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार के नेतृत्व में शनिवार के अहले सुबह अवर निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार आदि पुलिस बल ने चांदन नदी के समीप वाहन जांच के क्रम में देवघर झारखंड की ओर से आ रहे एक हरे रंग के खाली टोटो रिक्सा को संदेहास्पद स्थिति में जांच किया। जांच करने पर टोटो रिक्सा में बने तहखाने से 375 मीली लीटर की विभिन्न कम्पनी के 101 बोतल विदेशी शराब जप्त किया गया. साथ ही साथ शराब में प्रयोग किया गया टोटो ई रिक्शा सहित चालक सह तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चालक से पूछताछ में बताया की मुंगेर जिला के तारापुर निवासी रामखेलावन चौधरी के पुत्र मुकेश चौधरी के रूप में पहचान की गई। इस मामले में थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया की गिरफ्तार शराब तस्कर के खिलाफ बिहार मद् उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें