Bounsi News: प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों का डीडीसी ने लिया जायजा

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों का नये डीडीसी अंजनी कुमार के द्वारा जायजा लिया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा से संबंधित सभी तैयारियां को लेकर प्रखंड कार्यालय के सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया गया है। उन्होंने बताया कि 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला पदाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर आवास योजना के तहत प्राप्त होने वाले लाभुकों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। इस दिन को गृह प्रवेश दिवस के रूप में मनाया जायेगा। जिसको लेकर आवास योजना के तहत मिलने वाली सभी जानकारियों की समीक्षा की गई है। बताया कि जिसको लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी और आवास सहायक से बातचीत कर अधिक 

से अधिक लाभुकों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। मुख्यमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री सहायता योजना के कार्यों में तेजी लाने की बात कही गई। साथ ही सख्त निर्देश दिया गया है कि सभी योजना समय सीमा के अंदर पूरा कर लेना है कोई भी योजना अपूर्ण ना रहे। इसका भी ध्यान देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही बिचौलियों को इसमें प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। यदि योजनाओं में कोई बिचौलिये के प्रवेश करने की शिकायत मिलती है तो ऐसी स्थिति में आवास सहायक के ऊपर कार्रवाई के अलावे सेवा समाप्ति की बात भी उनके द्वारा कही गई। जानकारी देते हुए बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र में आवास योजना के अंतर्गत 20 से 25 लाभुकों को लाभ दिया जाएगा। जबकि जिले में लगभग 100 से अधिक लोगों को आवास योजना का लाभ दिया जाएगा। जिसके बाद डीडीसी अंजनी कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, पंचायत राज पदाधिकारी श्याम सुंदर कुमार और मनरेगा पीओ संजीव कुमार के साथ अंगारू जबड़ा पंचायत पहुंचे। जहां मनरेगा के द्वारा 409000 रूपए की लागत से ढल्लू बांध की खुदाई का कार्य किया जा रहा था। वहां पहुंचकर डीसीडीसी के द्वारा कार्यों का जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान कार्य स्थल पर मजदूर कार्य करते दिखाई दिये। वहां डीडीसी के द्वारा मिट्टी की कटाई के अलावे नियमों के बारे में भी जानकारी ली गई।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें