Bounsi News: मतदाता जागरूकता के साथ जनसंवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड अंतर्गत कुडरो पंचायत के जनजाति ग्राम मरसा में जिला प्रशासन बॉंका द्वारा गुरुवार को चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों का स्टॉल भी लगाया गया था। सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान भी चलाई गई। कार्यक्रम अंशुल कुमार, जिलाधिकारी,बॉंका, पुलिस कप्तान डॉ0 सत्यप्रकाश, उप विकास आयुक्त,बॉंका, एडीएम बॉंका, प्रमुख विरसा सोरेन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिलाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में बॉंका जिला ही एक ऐसा जिला है जहां पहाड़ियां जनजाति के 





लोग रहते है। इन्हें चिन्हित कर सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं का लाभ देने हेतु ही इस सुदूरवर्ती क्षेत्र में जिला प्रशासन आये हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र में जनता का मत काफी मायने रखती है। नयी सरकार के गठन के लिए यह जरूरी है कि नये मतदाताओं की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अठारह वर्ष जिनकी उम्र हो गयी है और मतदाता सूची में अभी तक नाम दर्ज नहीं हुआ है, अपने नजदीकी बीएलओ के पास जाकर अपना दर्ज करायें। जिलाधिकारी अपने दल - बल के साथ गांव घुम - घुम कर विकास से संबंधित जायजा लिया। मौके पर बौंसी बीडीओ अमित कुमार को नये प्राथमिक विद्यालय हेतु जमीन चिन्हित कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया। मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें