Rewari News : “प्रयास” विंग एक बेहतरीन सोच, सामाजिक कार्यों में होगा चिकित्सकों का योगदान : सिविल सर्जन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की लोहड़ी के उपलक्ष्य पर कस्बे में बैठक हुई, नये पदाधिकारियों को शपथ भी दिलाई गई। रेवाड़ी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की लोहड़ी के उपलक्ष्य पर शनिवार को कस्बे में बैठक आयोजित हुई।



बैठक में जिला चिकित्सा अधिकारी (सिविल सर्जन) डॉ. सुरेंद्र यादव विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे जबकि एसोसिएशन के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष डॉ. दीपक यादव ने समारोह की अध्यक्षता की। मंच का संचालन सचिव डॉ. नीरज यादव एवं डॉ तरुणा यादव ने किया। आईएमए की मुख्य संरक्षक डॉ. नीलम यादव ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं सभी कार्यकारिणी के सदस्यों का मंच पर पुष्प देकर अभिनंदन किया। आईएमए के जिला अध्यक्ष डॉ. दीपक यादव ने बैठक में जिला सिविल सर्जन डॉ.सुरेंद्र यादव को एसोसिएशन के आगामी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।



इस वर्ष डॉ. शिवरतन को स्पोट्र्स विंग, डॉ. सुप्रतीक्ष यादव को एकेडमिक विंग,डॉ. प्रशांत यादव को पॉल्यूशन विंग, डॉ. आदेश सक्सेना को हुनर विंग, डॉ. पूनम यादव को प्रयास विंग, डॉ. करतार सिंह को एएमएस विंग, डॉ. नरेन्द्र (आस्था) को लीगल विंग, डॉ. अनिल यादव को डिसिप्लिन विंग, डॉ. ललित सक्सेना को आईएमए हाउस कमेटी और डॉ. रमेश यादव को चुनाव कमेटी का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया। 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन अपने घरों में घी के दीये जला कर उत्सव मनाने के लिए आईएमए के सदस्यों ने निर्णय लिया।इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र यादव ने कहा कि चिकित्सकों का मुख्य कार्य नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य मुहैया करवाना होता है। जिस देश के नागरिक स्वस्थ्य रहेंगे वह देश हर क्षेत्र में आगे रहेगा। सिविल सर्जन ने इस वर्ष IMA की दो नई विंग हुनर विंग और प्रयास विंग की सराहना की। सिविल सर्जन ने निजी अस्पताल संचालकों से सामाजिक कार्यों में ज़्यादा से ज़्यादा योगदान एवं आम जनता को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने की अपील की। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) नवनिवार्चित प्रधान डॉ दीपक यादव ने आईएमए के चिकित्सको को लोहड़ी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ेंगे। जिला प्रधान ने सिविल सर्जन के सम्मुख आईएमए की आगामी वर्षो की गतिविधियों के बारे में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इसके अलावा एसोसिएशन की जायज मांगो के बारे में सीएमओं से सांझा किया। लोहड़ी पर हुए समारोह पर डॉ. राजीव विग को इस वर्ष की सांस्कृतिक कमेटी की कमान दी गई। उनकी देख रेख में लोहड़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम का खुबसूरत संचालन हुआ। बच्चों के नृत्य व डॉक्टर्स के गीतों की प्रस्तुति सराहनीय रही, ढोल पर भांगड़ा व लोकनृत्य देखने लायक़ थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें