Rewari News : राज इंटरनेशनल स्कूल में 1573 बच्चों ने स्कॉलरशिप टेस्ट (छात्रवृति परीक्षा) दी



राज इंटरनेशनल स्कूल में एक्टिविटी बेस्ड और अकादमिक बेस्ड छात्रवृति परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमे प्री नर्सरी से ग्यारहवीं तक के विभिन्न स्कूलों के 1573 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया। इस परीक्षा को कराने का मुख्य उद्देश्य बच्चों की प्रतिभा का आंकलन करना था। उप-प्राचार्या निधि सैनी ने बताया कि इस परीक्षा में उतीर्ण होने वाले विद्यार्थियों के लिए छात्रवृति पुरस्कार दिया जाएगा । प्री नर्सरी से दूसरी तक के बच्चों के लिए छात्रवृति परीक्षा तीन समूहों में रखी गई जिसमें पहले समूह में मोस्ट कॉंफिडेंट बेबी, बेस्ट ड्रेस्डअप बेबी, कविता पाठ व मोस्ट क्रिएटिव बेबी, दूसरे समूह में सोलो डांस, फैंसी ड्रेस, कविता पाठ, हिंदी-इंग्लिश कैलीग्राफी व पेंटिंग और कलरिंग व तीसरे समूह में सोलो डांस, बेस्ट ड्रामेबाज, सेल्फ इंट्रोडक्शन, हिंदी-इंग्लिश कैलीग्राफी व पेंटिंग और कलरिंग आदि इवेंट्स का आयोजन किया गया इनमे टॉप 20 स्चोलेर्स को 31 हजार तक की छात्रवृति दी जाएगी।



कक्षा तीसरी से ग्यारहवीं तक की छात्रवृति परीक्षा में टॉप 10 स्चोलार्स को स्कूटी, लैपटॉप, बाइसिकल, टैब व अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे। छात्रवृति परीक्षा में भाग लेने वाले सभी बच्चों को सर्टिफिकेट और गिफ्ट्स देकर मनोबल बढाया। 



छात्रवृत्ति परीक्षा का परिणाम 23 जनवरी 2024 को घोषित किया जाएगा। विद्यालय के निदेशक नवीन सैनी ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और सभी अभिभावकों का विद्यालय में पहुचने पर आभार व्यक्त किया। 



इस अवसर पर अभिभावकों के लिए विद्यालय के बच्चों द्वारा योग, नृत्य, गायन - वादन, नाटक, स्केटिंग व् अन्य कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए । चेयरमैन श्री राजेन्द्र सैनी ने अभिभावकों का विद्यालय पर विश्वास दिखाने के लिए आभार जताया ।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें