Hazaribagh News: सीएससी संचालकों को डिजिटल पंचायत संचालन का दिया गया प्रशिक्षण


 

ग्राम समाचार, हजारीबाग। सूचना भवन सभागार में पंचायत भवन में संचालित प्रज्ञा केंद्र संचालकों का जिला स्तरीय बैठक सह प्रशिक्षण संपन्न हुआ। प्रशिक्षण शिविर में झारखंड सरकार की परियोजना डिजिटल पंचायत परियोजना के तहत सभी पंचायत भवनों को डिजिटाकृत करने के लिए विशेष प्रशिक्षण  प्रज्ञा केंद्र संचालकों को दी गई ।

 प्रशिक्षण के दौरान पंचायती राज के डीपीएम राजकुमार मंडल ने बताया कि आप सभी प्रज्ञा केंद्र संचालक ग्राम पंचायत के मुखिया और पंचायत सचिव के साथ समन्वय स्थापित कर डिजिटल पंचायत के तहत सरकारी और गैर सरकारी सेवाओं का लाभ पंचायत के जनता तक पहुंचाएं। इसमें आपका सहयोग विभाग के द्वारा किया जाएगा । इसकी अगुवाई परियोजना के मास्टर ट्रेनर राजू कुमार यादव ने डिजिटल पंचायत के द्वारा दी जाने वाली सेवाएं एवं सरकारी सेवाएं ग्रामीण तक पहुंचने के लिए साथ ही साथ ग्रामीणों को डिजिटल पंचायत के प्रति जागरूक करने को लेकर विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया। 

इस प्रशिक्षण में मुख्य रूप से पंचायती राज डीपीएम राजकुमार मंडल, मास्टर ट्रेनर राजू कुमार यादव , डिजिटल पंचायत के जिला इंचार्ज मुकेश झा, सीएससी जिला प्रबंधक मोहम्मद निजामुद्दीन , रोशन कुमार के साथ जिले से आए प्रज्ञा केंद्र संचालक शामिल थे।

- ग्राम समाचार, हजारीबाग ब्यूरो रिपोर्ट।


Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें