Chandan News: जनप्रतिनिधि व पब्लिक एकादश टीम ने पुलिस-प्रशासन एकादश टीम को किया पराजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 27 जनवरी शनिवार को एम एम के जी हाईस्कूल चांदन के खेल मैदान में प्रखंड प्रमुख सह  प्रमुख संघ के अध्यक्ष रवीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन और पब्लिक के बीच समन्यव्य स्थापित कर ने के उद्देश्य से एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट मैच खेला गया। इस मैच में पुलिस-प्रशासन और जनप्रतिनिधि/पब्लिक के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला गया जिसमें टॉस जीतकर जनप्रतिनिधि एकादश के कप्तान प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार ने बल्लेबाजी के लिए प्रशासन एकादश की टीम को आमंत्रित किया। प्रशासन एकादश की कप्तानी प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार कर रहे थे। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रशासन एकादश की टीम ने 16 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 137 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें चांदन थाना अध्यक्ष विष्णु देव कुमार की बेहतरीन साझेदारी में 54 रनों की पारी खेली, तथा प्रिंस कुमार ने 35 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए जनप्रतिनिधि एकादश की तरफ से 12 वें ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार ने अच्छी बल्लेबाजी दिखाई तथा बबलू कुमार ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें चार छक्के शामिल थे। प्रशासन एकादश की 


तरफ से प्रखंड विकास पदाधिकारी ने तीन विकेट, तथा बीपीआरओ हिमांशु शेखर ने एक विकेट प्राप्त किया।तथा सरीफ ने दो विकेट चटकाए। इस मैच में मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार,बीडीओ राकेश कुमार,बीपीआरओ हिमांशु शेखर,थाना अध्यक्ष विष्णुदेव कुमार,सी एस ए के टीम मैनेजर नंदकिशोर बरनवाल,  जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश बरनवाल,चांदन के पूर्व पंचायत समिति सदस्य बैजनाथ यादव, वार्ड सदस्य तरुण दुबे, आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा। क्रिकेट टूर्नामेंट में एम्पायर की भूमिका में विक्रम कुमार दुबे तथा जयकांत राय ने किया,जबकी  कॉमेंटेटर के भूमिका में प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल भैरोगंज के प्रिंसिपल अशोक कुमार यादव,व शिक्षक हेमंत कुमार दुबे, वसीम शेख, सी एस ए चांदन के कैप्टन प्रिंस प्रकाश आदि ने निभाई। इस खेल के अवसर पर मैदान के चारो ओर क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम अंतत:लगा रहा। लोगों नें इस तरह के प्रदर्शनी मैच की बहुत प्रशंसा की तथा प्रशासन और आम नागरिकों के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल तथा आपसी समन्वय बनाए रखने में इस तरह के कदम को बहुत ही सराहनीय बताया। वहीं इस खेल के आयोजन में खिलाड़ियों को उत्साह वर्धन के लिए फॉरेस्ट विभाग के वन परिसर चांदन पदाधिकारी पाण्डव कुमार की ओर से विजेता,व उप विजेता टीम को नगद राशि देकर सम्मानित किया। बतादें की इस खेल में  रुपशान शेख की तरफ से प्रत्येक छक्के पर ₹100 का पुरस्कार रखा गया था। इसके साथ ही दर्शकों की ओर से  कैच पकड़ने पकड़ने वाले खिलाड़ियों को 100 ₹ प्रोत्साहन राशि का पुरस्कार रखा गया था। पुलिस प्रशासन वर्सेस पब्लिक मैच का मैन ऑफ द मैच बबलू कुमार तथा बेस्ट बैट्समैन थाना अध्यक्ष विष्णु देव कुमार, तथा बेस्ट बॉलर प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें