Chandan News: पंचायत समिति व मुखिया के साथ हुई सामान्य बैठक

 ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के चांदन प्रखंड मुख्यालय सभागार में मंगलवार 23 जनवरी को प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार के अध्यक्षता में पंचायत समिति की सामान्य बैठक आहूत की गई।समिति की सामान्य बैठक में संबंधित विभाग के सभी पदाधिकारी सहित जन प्रतिनिधि मौजूद थे। सामान्य बैठक में मुख्य रूप से क्षेत्र में चल रहे विकास कार्य एवं क्रियान्वित योजना से संबंधित चर्चा की गई। आज के महत्वपूर्ण बैठक में कुछ मुद्दों पर सदस्यों ने पूर्व के बैठक की  क्रियान्वित चर्चा को पुनः इस बैठक में दोहराते हुए शोरशराबा करने लगा। जिसे प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार ने सबों को शांत करते हुए विस्तृत जानकारी दिए। और कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। बैठक के दौरान चांदन पंचायत के मुखिया सह मुखिया संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार ने पंचायत के बेलहरिया प्राथमिक विद्यालय की स्थिति जर्जर स्थिती एवं विद्यालय में चारदीवारी नही रहने की बात बताई। साथ ही ग्राम कोड़ाडीह जहां गांव से सटा रेलवे लाईन क्रासिंग से होने वाली असुविधा से अवगत कराया। और बताया की पुर्व में पंचायत समिति की बैठक में मैंने नवसृजीत प्राथमिक विद्यालय की मांग की गई थी। जिस पर आज तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। साथ 

ही मुखिया ने जन वितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा लाभुक के साथ अनियमितता करने का ध्यान आकृष्ट कराया।और और प्रखंड आपूर्ती पदाधिकारी से रिपोर्ट उपलब्घ कराने की बात कही। जबकी असुढा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य  जागेश्वर दास ने पंचायत समिति की बैठक में मुखिया द्वारा मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत के वर्तमान मुखिया द्वारा आमसभा मनमानी ढंग से करता है,जहां होना चाहिए था वहां नहीं होती है। बैठक में प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार ने चांदन पंचायत समिति की बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों का ध्यान अग्रसर करते हुए कहा कि, मुझे शिकायत मिल रही है कि पंचायत में मनरेगा का काम जेसीबी से किया जा रहा है। ग्रामींणों द्वारा पूछने पर यह निजी काम बता कर उसे बाद में  मनरेगा योजना में समावेश कर पैसे की बंदर बांट कर ले रहे हैं।जिससे गरीब मजदूरों की हक मारी जा रही है। इसे ध्यान में रखने की बात है। जबकि नवनिर्माण योजना में एन ओ सी की जरूरत होती है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी को अवगत कराया गया। वैसे विशेष खासकर मुद्दा सहकारिता विभाग से था किसानों को धान अधिप्राप्ति में किसी प्रकार का दिक्कत नहीं हो।बैठक में बीडीयो राकेश कुमार ने प्रधानमंत्री आवास पर भी विशेष चर्चा की गई। जो लाभुक को प्रधानमंत्री आवास मिलना चाहिए उन्हें जल्द से जल्द आवंटन कराया जाए। आयोजित बैठक में प्रखंड क्षेत्र सभी गणमान्य जन प्रतिनिधियों अपने अपने क्षेत्र में विकास से संबंधित चर्चा किया और फीडबैक तैयार किया। मौके पर मुख्य रूप से बीडीओ राकेश कुमार, एम ओ संदीप बरनवाल, प्रखंड उप प्रमुख दिनेश सिंह, पीओ नरेश कुमार, बी पीआरओ हिमांशु शेखर, चांदन थाना अध्यक्ष विष्णु देव कुमार, चांदन अस्पताल प्रभारी एके सिन्हा, प्रखंड  शिक्षा पदाधिकारी सुरेश ठाकुर,आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार के आलावा दर्जनों पंचायत समिति सदस्य एवं मुखिया मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें