Chandan News: पुलिस ने 1173.825 लीटर विदेशी शराब सहित डेकोरेशन लदा पिकअप वाहन किया जप्त, एक शराब तस्कर भी किया गिरफ्तार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है बावजूद झारखंड राज्य से सटे बांका जिला अंतर्गत चान्दन थाना क्षेत्रों में लगातार शराब की खेप पकड़ाने  की सिलसिला जारी है। जबकि शराब कारोबारी पर अंकुश लगाने चंदन थाना की प्रभारी थाना अध्यक्ष विष्णुदेव कुमार लगातार चौकशी बरतने में कोई कसर नही छोड़ना चाह रहे हैं। ऐसे कुछ ही दिन पहले एक तालाब से भारी मात्रा में शराब बरामद किया था, जो आज तक चर्चा का विषय बना हुआ है। और होगा भी क्यों नहीं जब तालाब में मछली के जगह भारी मात्रा में शराब पाई जाए तो। इसी क्रम में 8 जनवरी सोमवार को पहले सुबह गुप्त सूचना पर थाना अध्यक्ष विष्णु देव कुमार के नेतृत्व में ए एस आई धर्मेंद्र कुमार सहित पुलिस बल द्वारा वाहन जांच के क्रम में देवघर-कटोरिया मुख्य मार्ग स्थित पांडेयडीह मोड़ के समीप देवघर की ओर आ आ रही डेकोरेशन सामान लोडेड एक  पिकअप वाहन जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर JH 02BE 3225 से 1173.825 लीटर विदेशी शराब जप्त करने में सफलता हासिल कर लिया। साथ ही वाहन के 

उपचालक सह शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया। इस आशय की जानकारी देते हुए बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ राजकिशोर कुमार चान्दन प्रभारी थाना अध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि चान्दन पुलिस ने सुबह सुबह गश्ती के दौरान गाड़ी की तलाशी लेने के लिए रोका तो चालक गाड़ी से उतर कर फरार हो गया। जिसके बाद गाड़ी पर शराब होने की शक पर पु०अनि० धर्मेंद्र कुमार ने मौके पर उप चालक हजारीबाग जिला के पदमा थाना अंतर्गत ब्रहमबेला निवासी युगल साह के पुत्र मुकेश कुमार साह को पहले गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद गाड़ी की तलाशी ली तो पिकअप वाहन से 131 कार्टून में कुल मात्रा 750, 375, 180, मिली लीटर की 2763 बोतल में 1173.825 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है। एसडीपीओ राजकिशोर कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बांका जिले के चान्दन थाना क्षेत्र में लगातार भारी मात्रा में शराब की खेप पकड़ा जाता है। एसडीपीओ ने थाना अध्यक्ष को आदेश दिया कि शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए सघन छापेमारी अभियान जारी रखें। वही चांदन प्रभारी थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने जप्त वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर पर अग्रिम कार्रवाई हुए गिरफ्तार शराब तस्कर के खिलाफ बिहार मध्य निषेध उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें