Chandan News: पुलिस ने 1,125 लीटर विदेशी शराब सहित वाहन समेत शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बता दे कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है बावजूद शराब तस्कर अलग-अलग हथकंडे अपना कर बांका पुलिस के आगे घुटना टेकने का  सिलसिला लगातार जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बांका पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश के निर्देश पर बेलहर एसडीपीओ राजकिशोर कुमार की नेतृत्व में शराब कारोबारी के विरुद्ध चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के तहत चान्दन थाना पुलिस को भारी सफलता हासिल हुआ है। इस आशय की जानकारी देते हुए बेलहर प्रक्षेत्र  एसडीपीओ राजकिशोर कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया की झारखंड राज्य के देवघर जिला सीमांत क्षेत्र बिहार बॉर्डर के चांदन थाना पुलिस लगातार शराब पकड़ने की कामयाबी को लेकर छापेमारी अभियान के तहत चांदन थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार के नेतृत्व में गश्ती दल में सामिल अवर निरीक्षक रविंद्र कुमार व पुलिस बल ने शुक्रवार को अहले सुबह थाना क्षेत्र के 


पाण्डेयडीह व बेहंगा पुल के बीच मुख्य सड़क मार्ग के जंगल के समीप देवघर की ओर से एक डाक पार्सल वाहन को संदेहास्पद स्थिती में जांच के लिए रोक कर वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी के क्रम में डाक वाहन के आड़ में छिपाकर ले जा रहे विभिन्न कार्टून से कुल 1,125 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। जिसमें रॉयल स्टैग कंपनी के 375 एम एल की 360 बोतल यानी 135 लीटर, मैकडॉवेल' नम्बर वन कंपनी के 375 एम एल की 264 बोतल यानी 990 लीटर विदेशी शराब सहित शराब में प्रयुक्त किए गए डाक पार्सल वाहन रजिस्ट्रेशन संख्या BRO 1 GM 2581 जप्त किया गया। जबकि वाहन के चालक सह एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।  जिसकी पहचान पटना जिला के खगौल थाना अंतर्गत बड़ी खगोल नवरत्नपुर निवासी श्याम बिहारी प्रसाद के पुत्र 36 वर्षीय मुकुल कुमार के रूप में की गई है। गिरफ्तार शराब तस्कर से पूछे जाने पर बताया कि शराब की खेप मकर संक्रांति पर्व में जश्न मनाने की मांग पर बेगूसराय ले जा रहा था। जप्त वाहन रजिस्ट्रेशन नंबर व गिरफ्तार शराब तस्कर के विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई करते हुए मेडिकल जांचोपरांत बांका जेल भेज दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें