Bounsi News: श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा संबंधित समारोह को ले निकली गई भव्य शोभायात्रा

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा संबंधी समारोह को लेकर बिहार सहित बांका जिले में भी धार्मिक उत्साह छाया हुआ है। जिसको लेकर बौंसी प्रखंड अंतर्गत बौंसी बाजार, श्यामबाजार, सिकंदरपुर गांव सहित अन्य जगहों में उत्सवी महल देखने को मिला जगह-जगह लोगों ने अपने घर के दरवाजे पर रंगोलिया बनाई घर को रंगीन बिजली के झालरों से सजाया गया जिस तरह दीपावली में लोग अपने घरों को सजाते हैं। ठीक उसी प्रकार अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा संबंधित समारोह को लेकर अपने घरों को सजाया। कई जगहों पर सैकड़ो युवा राम भक्तों के द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इस अवसर पर जगह-जगह बने हनुमान मंदिर, शिव मंदिर एवं ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर को भी भव्य तरीके से सजाया गया था। साथ ही मधुसूदन मंदिर के प्रांगण में भव्य रंगोली 






बनाई गई और पूरे मंदिर को दीपक से सजाया गया। पूरा मंदिर प्रांगण दीपक की लौ से जगमग कर रहा था। पूरे मंदिर को बिजली के झालर से भव्य ढंग से सजाया गया था। इस अवसर पर भगवान मधुसूदन की संध्या आरती में काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। जगह-जगह अखंड हनुमान चालीसा के 11 आवृत्ति का पाठ किया गया। अयोध्या में भगवान श्री राम के बाल स्वरूप विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा संबंधी समारोह होने से प्रखंड क्षेत्र में दीपावली जैसा माहौल था। जगह-जगह भजन कीर्तन का आयोजन भी किया जा रहा था। प्राण प्रतिष्ठा संबंधी समारोह को लेकर प्रखंड क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टिकोण से पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जगह-जगह पुलिस प्रशासन की टीम लगी हुई थी। शांतिपूर्ण और सहार्थ वातावरण में भव्य शोभायात्रा निकल गई। पूरे प्रखंड क्षेत्र में उत्साह का माहौल था लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। जगह-जगह अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हो रहे लाइव प्रसारण का भी लोगों ने जमकर आनंद लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को प्रखंड क्षेत्र में ध्यान पूर्वक सुना गया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें